0


उत्तर भारतीय संघ का मेगा ब्लड डोनेशन कैंप, 886 मुंबईकरों ने किया रक्तदान  

मुंबई : रक्तदान करने वालों को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन उत्तर भारतीय संघ ने मुहैया कराने का बीड़ा उठाया है। उत्तर भारतीय संघ के अध्यक्ष व भाजपा विधायक आर.एन. सिंह ने संघ के विशाल रक्तदान शिविर में कहा कि जो भी व्यक्ति संघ द्वारा आयोजित किसी भी रक्तदान शिविर में रक्तदान करेगा, उसे निःशुल्क कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। आर.एन. सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में संघ परिसर में लगे शिविर में 886 मुंबईकरों ने रक्तदान किया। विधान परिषद सदस्य आर.एन. सिंह ने बताया कि कोरोना काल में रक्तदान व कोरोना वैक्सीन की सख्त जरुरत है।

 मुंबई में रक्त की कमी को देखते हुए रक्तदान के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मुफ्त में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने का फैसला संघ ने किया है। सिंह ने कहा कि कोरोना काल में मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में रक्त की कमी है। मुंबई को जब-जब जरुरत पड़ी है उत्तर भारतीय हमेशा आगे रहे हैं। मुंबई को आगे जब रक्त की जरुरत पड़ेगी तो संघ की अन्य शाखाओं में भी रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। आर.एन. सिंह के पुत्र व संघ के विशेष ट्रस्टी संतोष सिंह ने स्वयं रक्तदान करते हुए कहा कि मैं अपने पिता आर.एन.सिंह के आदेश पर रक्तदान करने आया हूं। मुझे रक्तदान करते देख लोगों को प्रेरणा मिलेगी और लोग रक्तदान करने के लिए बड़ी संख्या में लोग आगे आएंगे।   

 संघ के विशेष ट्रस्टी व मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह ने कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरु होने जा रहा है। ऐसे में सरकारी गाइडलाइन के अनुसार संघ कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराएगा।  

रक्तदान शिविर को सफल बनाने में टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल, रेलवे का जगजीवन राम हॉस्पिटल, सर जे जे हॉस्पिटल और जे जे महानगर बल्ड बैंक ने महत्वपूर्णपूर्ण भूमिका निभाई है। इस अवसर पर अमरजीत सिंह, गीता सिंह, संजय सिंह, अजय कुमार सिंह, नन्दलाल उपाध्याय, देवेंद्र तिवारी, बी.के.सिंह, एडवोकेट सोनी तिवारी, राकेश सिंह, भूपेन्द्र सिंह, राकेश यादव, ध्रुवनारायण पाण्डेय, बिपिन सिंह, बलवंत सिंह, महेन्द्र यादव, बंशी दुबे, रामसेवक यादव, ज्ञानचंद्र यादव, बैजनाथ मिश्रा, ओ.पी.सिंह, हेमंत पाण्डेय, आदित्य दुबे, पी. पाण्डेय, गाढ़ा तिवारी, एस.बी. गिरी, महेश गुप्ता, पवन गुप्ता, दिनेश गुप्ता, संदीप गुप्ता, यश गुप्ता, आदेश चौरसिया, पंकज मिश्रा, दीपक गुप्ता, जितेंद्र पांडे, सुभाष तिवारी आदि उपस्थित थे।

Post a comment

 
Top