0

दांतों और मसूड़ों को मजबूत करने के लिए एक आयुर्वेदिक माउथवॉश, कावाला-गंडुशा थैरेपी पर आधारित माउथवॉश

मुंबई :- भारत की प्रमुख विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने आज माउथवॉश श्रेणी में डाबर रेड पुलिंग ऑयल, एक नया आयुर्वेदिक माउथवॉश के लॉन्च के साथ ओरल केयर मार्केट में एक पूरी नई श्रेणी बनाने की घोषणा की। दांत और मसूड़ों के लिए इस आयुर्वेदिक डिटॉक्स की शुरूआत डाबर के लिए एक और नया पहला उत्पाद है। ये उत्पाद भारत में आयुर्वेदिक उत्पाद इंडस्ट्री के लिए भी अपनी तरह का पहला उत्पाद है। अपने प्रमुख आयुर्वेदिक टूथपेस्ट ब्रांड, डाबर रेड ब्रांड, भारत में नंबर 1 आयुर्वेदिक टूथपेस्ट के तहत एक इंडस्ट्री-प्रथम इनोवेशन के साथ हर रोज ओरल केयर के मानक को बढ़ाता है।

 हरकवल सिंह, हैड-ओरल केयर, डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा कि “डाबर रेड पुलिंग ऑयल एक आयुर्वेदिक माउथवॉश है जिसमें प्राकृतिक तेल और जड़ी-बूटियां हैं और अल्कोहोल नहीं है। यह उत्पाद आयुर्वेदिक शास्त्रों में परिभाषित एक प्रक्रिया पर आधारित है और कावाला-गंडुशा थैरेपी, एक तेल आधारित ओरल डिटॉक्स उत्पाद को दुनिया के समक्ष प्रस्तुत किया है। इसमें नारियल तेल होता है, जो मसूड़े की सूजन और प्लेक को रोकता है; तिल का तेल, जो दांतों और मसूड़ों को मजबूत करता है; खराब सांस को रोकने के लिए तुलसी; लौंग, जो दांत दर्द को कम करने में मदद करती है; दालचीनी तेल जो गले की खराश में राहत देता है। इसके साथ ही इसमें थाइम पुदीना भी है जो कि दांतों की सड़न को रोकता है। इसके ओरल केयर लाभों के अलावा, इस थैरेपी को बेहतर स्वास्थ्य, हार्मोनल संतुलन और डिटॉक्सिफिकेशन के साथ स्वास्थ्य समस्याओं से राहत प्रदान करने के लिए भी जाना जाता है। डाबर रेड पुलिंग ऑयल दांतों और मसूड़ों को मजबूत बनाने में मदद करता है, और 99.9 प्रतिशत कीटाणुओं को मारता है, और संपूर्ण ओरल केयर प्रदान करता है।

 हरकवल सिंह ने कहा कि हमारी 136 साल की विरासत और आयुर्वेद के ज्ञान से समर्थन के साथ, डाबर ने समग्र मौखिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए इस सफल इनोवेशन को लॉन्च किया है। व्यापक शोध के बाद विकसित, यह दांतों और मसूड़ों के मौखिक और समग्र कल्याण दोनों के लिए एक दैनिक थैरेपी है। डाबर रेड पुलिंग ऑयल शुद्ध और प्राकृतिक सामग्री के साथ बनाया गया है और दंत संबंधित समस्याओं के लिए एक पूर्ण समाधान है।

डाबर रेड पुलिंग ऑयल शुरूआत में सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है और जल्द ही नियमित खुदरा चैनलों के माध्यम से भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

Post a comment

 
Top