0

मुम्बई। आरटीओ ठाणे और कोंकण विभाग के प्रमुख अधिकारी रवि गायकवाड़ एक शानदार व्यक्तित्व हैं, जो जीवन के सभी क्षेत्रों में अपना मार्ग प्रशस्त करने के लिए प्रसिद्ध हैं। पुणे में जन्मे रवि एक शिक्षाविद, खिलाड़ी और परोपकारी व्यक्तित्व हैं।

 रवींद्र गायकवाड़ ने हाल ही में मिड-डे शोबिज आइकॉन अवार्ड्स 2020 के सोशल वेलफेयर श्रेणी में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड जीता, जो मुंबई के ग्रैंड हयात में आयोजित किया गया था। बैक टू बैक उन्हें प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजा गया है, जिसमें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार (2020) का पुरस्कार भी शामिल है।

 उनकी उपलब्धियों और काम से संबंधित प्रशंसाओं पर प्रकाश डालते हुए, रवींद्र गायकवाड़ को मानवतावादी सेवा के लिए वॉकहार्ट फाउंडेशन के द वर्ल्ड पीसकीटर्स मूवमेंट द्वारा लाइफ टाइम वर्ल्ड पीस एंबेसडर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साथ ही मैन ऑफ एक्सीलेंस अवार्ड 2020 भी उन्हें प्रदान किया गया है, राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान के लिए, उन्हें सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला के माध्यम से सड़क सुरक्षा पर लोगों को शिक्षित करने के लिए सीएसआर टाइम्स अवार्ड 2020 भी प्राप्त हुआ।

 रवींद्र गायकवाड़ का कहना है कि नई चुनौती का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।

अपनी उदार प्रवृत्ति के साथ, रवींद्र विनम्रता और जीने की प्रतिबद्धता के लिए भी जाने जाते हैं।

 वह हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया और शांता भारत सुरक्षा भारत के चेयरमैन भी हैं। एक ऐसा ट्रस्ट जो समाज की सेवा में समर्पण के साथ शामिल है। वह अपनी जबरदस्त कार्य प्रतिबद्धताओं और नैतिकता के लिए राष्ट्र के सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्व में से एक बन गए हैं।

 रवींद्र गायकवाड़ के बारे में जब खेल की बात करते हैं तो वह एक स्टार होते हैं, लेकिन जब उनकी परोपकारी प्रयासों की बात करते हैं तो वे बड़े स्टार बन जाते हैं। 

 उनकी शैक्षणिक पृष्ठभूमि बहुत मजबूत है। रवींद्र अपने राज्य के एचएससी टॉपर थे, उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में भी इंजीनियरिंग पूरी की। इसके अलावा उन्होंने इंजीनियरिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया से बेस्ट इंजीनियर अवार्ड जीतकर इसे बड़ा बनाया।

 रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए सबसे बड़ी बाइक रैली आयोजित करने और सबसे बड़ी हैंडबॉल प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए दो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम पर है। रवींद्र गायकवाड़ ने रिकॉर्ड बुक में एक अद्वितीय स्थान अर्जित किया है।

Post a comment

 
Top