0

क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स के दो सफल संस्करणों के बाद, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप, विस्टास मीडिया कैपिटल के साथ मिलकर अत्यधिक प्रशंसित पुरस्कारों के तीसरे संस्करण के लिए फिर एक साथ आए हैं। इस अवॉर्ड का मुख्य उद्देश्य सभी भारतीय भाषाओं में फीचर फिल्मों, वेब श्रृंखला और लघु फिल्मों के प्रतिभाओं, कलाकारों और तकनीशियनों को सम्मानित करना है।

विजय सेतुपति, रणवीर सिंह, शेफाली शाह, मनोज बाजपेयी, मामूट्टी, नानी और सामंथा प्रभु को पिछले संस्करणों में उनकी कला के लिए सम्मानित किया गया था। एक बार फिर क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स अपने तीसरे संस्करण के साथ वापसी कर रहा है। आगामी संस्करण वास्तव में बहुत मनोरंजक होगा ,क्योंकि दर्शकों के लिए इस बार यह एक व्यक्तिगत अनुभव होगा। यह पुरस्कार समारोह वर्चुअली आयोजित किया जाएगा। यह समारोह एक अनुस्मारक है कि भले ही यह वर्ष महामारी से प्रभावित रहा है परन्तु क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड ने यह तय किया है कि कठिन परिश्रम, प्रतिभा और अच्छे कॉन्टेंट को अनदेखा नहीं किया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार विजेता शो दिल्ली क्राइम में प्रमुख अभिनेत्री शेफाली शाह, इस बात का उल्लेख करती हैं कि पिछले साल इस शो में उनकी भूमिका की क्रिटिक्स ने सराहना की और उन्हें सम्मानित भी किया। उनका मानना है कि पिछले साल, मैंने क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स में दिल्ली क्राइम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता था, उस समय मैं बहुत ही उत्साहित महसूस कर रही थी जब सर्वश्रेष्ठ क्रिटिक्स मुझे सम्मानित किया।

पिछले साल अपना पहला क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड प्राप्त करते हुए, रणवीर सिंह ने कहा, "यह सम्मान पाकर मैं बहुत ही उत्साहित हूं। यह मेरा पहला क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड है और उम्मीद करता हूं कि आपके प्यार, समर्थन, आशीर्वाद और इस तरह के सकारात्मक प्रोत्साहन से मैं अपनी कला को निखार पाऊंगा और एक कलाकार के रूप में बेहतर बन सकूंगा और कुछ अच्छे काम करता रहूंगा। 

फ़िल्म क्रिटिक्स गिल्ड की चेयरपर्सन अनुपमा चोपड़ा कहती हैं, “2020 ने हमें कई तरीकों से परखा है। मुझे लगता है कि इस साल कहानियों ने हमें ज़रूरत से ज़्यादा एंटरटेन किया है। इसलिए मुझे उस बात का गर्व है कि हम क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स के तीसरे संस्करण में सर्वश्रेष्ठ कहानियों का प्रदर्शन और सम्मान करेंगे।

सुदीप सानयाल, बिजनेस हेड-मोशन कंटेंट ग्रुप इंडिया ने साँझा किया कि, "हम इस कठीन समय में भी दर्शकों के लिए गुणवत्तापूर्ण कंटेंट देने के अपने वादे पर सही रहना चाहते हैं। हम तहे दिल से फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड क़े एक ही समान दृष्टिकोण साँझा करने के लिए और क्रिटिक्स चॉइस अवार्डस के तीसरे संस्करण शुरू करने के लिए आभारी हैं। 

2020 हम सभी के लिए काफी शांत साल रहा है, लेकिन कंटेंट की दुनिया की बात करें तो वह अलग अलग शैलियों, भाषाओं और प्रारूपों में अविश्वसनीय रूप से सक्रिय रही है। हमारे लिए सिर्फ़ यही जानना काफ़ी स्वाभाविक है कि अविस्मरणीय प्रदर्शन की सराहना इस साल आगे रख देश भर में, हम दर्शकों के रूप में आनंद ले सके। इस साल फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड लघु फिल्मों, वेब सीरीज और फीचर फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार प्रदान करेगा, जिसमें कुछ दिलचस्प बदलाव बुने गए हैं । हमें उम्मीद है कि पुरस्कार दर्शकों और फ़्रटर्रनिटी के साथ गूंजते रहेंगे, क्योंकि हम हर साल इसे बड़ा और बेहतर बनाने के लिए प्रयास करते रहते हैं।

दो सफल संस्करणों के बाद, अपने प्रदर्शनों की सूची को बढ़ाने के लिए, भारतीय भाषाओं में सर्वश्रेष्ठ भारतीय लघु फिल्मों, वेब श्रृंखला और फीचर फिल्मों को क्रिटिक्स के मंच पर अच्छी पहचान मिलेगी।

पुरस्कार समारोह की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

Post a comment

 
Top