0


मुंबई : जानी मानी संगीत वितरण सेवा देने वाली कंपनी ट्यूनकोर ने आज भारत की सबसे बड़ी संगीत स्ट्रीमिंग की उभरती कंपनी ‘गाना’ के साथ साझेदारी करने का फैसला किया है। ट्यूनकोर, पेरिस की ‘बिलिव’ के स्वामित्व वाली कंपनी है और दोनों कंपनियां दुनिया भर की एक तिहाई डिजिटल संगीत का वितरण करती हैं।

भारत में इस साल के शुरूआत में लांच हुई कंपनी ट्यूनकोर ने कई नई सेवाएं जोड़ी हैं और स्थानीय स्तर पर भागीदार बनाए हैं। इससे उपभोक्ता के अनुभव मे और भारतीय कलाकारों की पहुंच में काफी बढोतरी हुई है। वितरण के क्षेत्र मे हुई इस नई भागीदारी से अब ट्यूनकोर कलाकारों के संगीत का आनंद गाना के 185 मिलियन से ज्यादा श्रोता ले सकेंगे।

ट्यूनकोर, कलाकारों को उनके संगीत के लिए पूरा अधिकार बनाए रखने की सुविधा देता है और स्ट्रीमिंग और डाउनलोड से हुई 100% आय कमाने की सुविधा भी देता है। ट्यूनकोर के दुनिया भर में फैले डिजीटल स्टोर के माध्यम से भारतीय कलाकार अपने संगीत का वितरण कर सकते हैं, जिसमें स्पाटिफाई, आईट्यून्स/ एपल म्यूजिक,यूट्यूब म्यूज़िक,अमेज़न म्यूज़िक,शामिल हैं, इसके साथ ही, भारत के स्थानीय स्टोरों, जैसे गाना, जियोसाव्न,हंगामा और विंक में भी वितरण कर सकते हैं।

ट्यूनकोर इंडिया की प्रमुख, हिना कृपलानी ने कहा है कि “ ट्यूनकोर के माध्यम से हम हमेशा ही अपने कलाकारों की अच्छी सेवा करने की कोशिश करते रहे हैं। साथ ही, ऐसी साझेदारियां को प्राथमिकता दी है जिससे ज्यादा से ज्यादा फायदा हो सके। गाना की पहुंच 185 मिलियन संगीत प्रेमियों तक है, जो अब हमारे पहले से मजबूत स्थानीय भागीदारों की वजह से और बढ़ जाएगी। गाना के सीईऔ, प्रशान अग्रवाल ने कहा है कि,” देश का नंबर वन म्यूजिक एप बनने के लिए हमारा एक दशक का सफर रहा है, हमारी कोशिश रही है कि तकनीक के माध्यम से उभरते हुए भारतीय कलाकारों को मजबूत बनाया जाए, जिससे दर्शकों के साथ उनके संबंध और अच्छे बन सकें।

Post a comment

 
Top