0

 मुंबई। आज के युवा देश के भविष्य हैं. आज देश के युवा और युवतियां किस तरफ जा रहे हैं? डिजिटल इंडिया में इंटरनेट का अच्छा उपयोग करने के बजाय इसका बड़े पैमाने पर दुरुपयोग होता दिख रहा है. बॉलीवुड में प्रोड्यूसर माफिया गैंग इसके लिए जिम्मेदार हैं. कुछ प्रोड्युसर ने विदेश जाकर हॉट एंड शॉर्ट नाम की एक वेब सीरीज ऐप बनाई है. 

जिसमें शॉर्ट फिल्मों को प्रसारित किया जाता है. ऐसी शॉर्ट फिल्में जो अश्लील हैं और युवा पीढ़ी को गलत मार्गदर्शन दे रही हैं. इसके साथ ही युवा पीढ़ी से वेबसीरीज डाउनलोड करने के लिए पैसों की उगाही की जा रही है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या कोई उन्हें स्वयं के व्यवसाय को बढ़ाने की ऐसी कोशिशों से रोक सकता है. कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं और बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों ने वेब मीडिया एसोसिएशन मुंबई में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. 

वेब मीडिया एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल महाजन के कार्यालय को एक शिकायत मिली है. अनिल महाजन ने कहा है कि हॉट एंड शॉट ऐप अवैध है. इस संबंध में हम वेब मीडिया एसोसिएशन मुंबई की ओर से, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र पुलिस महानिदेशक एस. के. जायसवाल से शिकायत करेंगे। साथ ही राज कुंद्रा के हॉट एंड शॉट ऐप पर भारत में प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर शिकायत दर्ज कराई जाएगी. 

महाजन ने कहा, "क्या हॉट एंड शॉर्ट इन्टरटेनमेंट वेब सीरीज ऐप को सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से कानूनी अनुमति मिली है?" यदि ऐसा है तो इसकी एक प्रति वेब मीडिया एसोसिएशन को दी जानी चाहिए. इस मामले में आशंका जताई जा रही है कि विदेशी नागरिकता होने का लाभ उठाते हुए कहीं मनी लॉन्ड्रिंग तो नहीं की जा रही है.

Post a comment

 
Top