0

मुम्बई। सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया, मूवी टनल प्रोडक्शन्स के साथ मिलकर अपनी अगली फिल्म 'अनफेयर एंड लवली' की घोषणा की। यह एक मज़ेदार कॉमेडी फिल्म है जो भारत में गोरी त्वचा के प्रति लोगों के जुनून को दर्शाती है। हरयाणा की पृष्ठभूमि पर सेट की गई यह फिल्म एक ऐसी सांवली लड़की की कहानी है जिसे भारतीय समाज में रंगभेद के चलते प्रताड़ित किया जाता है।

इस फिल्म में इलियाना डिक्रूज लवली के किरदार में नजर आएंगी और पहली बार अभिनेता रणदीप हुड्डा कॉमेडी करते हुए दिखाई देंगे। पहली बार इलियाना और रणदीप हुड्डा की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर दर्शायी जाएगी।
बलविंदर सिंह जंजुआ (प्रसिद्ध पटकथा लेखक 'सांड की आंख' और 'मुबारकां') इस फिल्म से निर्देशन की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर आ रही है जहां एक तरफ महिलाओं को सशक्तिकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ समाज का उद्देश्य है कि वे निष्पक्ष त्वचा को बढ़ावा देने वाले कुप्रथाओं के खिलाफ मजबूती से खड़े रहेंगे।
इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट को बलविंदर सिंह जंजुआ, रूपिंदर चहल और अनिल रोहन ने लिखा है, गीत अमित त्रिवेदी द्वारा संगीतबद्ध किया जाएगा और गीत इरशाद कामिल द्वारा लिखे जाएंगे। 
सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक कृष्णानी कहते हैं, सोनी पिक्चर्स फ़िल्म्स इंडिया हमेशा से ऐसी अनोखी कहानियों को दर्शाने में विश्वास रखता है, जिसका समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़े और उनका मनोरंजन भी हो। हमने अपने प्लेटफॉर्म्स के जरिए श्रेष्ठता को प्रदान करने का प्रयास किया है, चाहे वह नई प्रतिभाओं को इंट्रोड्यूस करना हो, जैसे कि लेखक, अभिनेता और निर्देशक या उदाहरणात्मक कहानियां हों, जो दर्शकों को पूरी तरह से मंत्रमुग्ध कर दें। 
 अनफेयर एंड लवली के निर्देशक बलविंदर सिंह जंजुआ का मानना है कि मैं अभिभूत हूं और सोनी फिल्म इंडिया का आभारी हूं जिन्होंने मुझपर भरोसा किया और मुझे इस फिल्म को डायरेक्ट करने का अवसर दिया। अनफेयर एंड लवली रोजमर्रा के जीवन के टिप्पणियों पर आधारित एक मूलभूत कहानी है, जो दुनिया को प्रफुल्लित करने वाली वास्तविकता को दर्शाती है। इस फिल्म से निर्देशन की दुनिया में कदम रख रहा हूं इससे मैं प्रसन्नचित हूँ।
अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज कहती हैं, 'लवली' का किरदार निभाना निश्चित रूप से मेरे लिए बहुत अलग और एक अनूठा अनुभव होगा और लोग इस किरदार से खुद को जोड़ पाएंगे। इस फिल्म के बारे में मुझे जो सबसे ज़्यादा पसंद आया है, वह है इसका नरेशन जो बिल्कुल भी उपदेशात्मक नहीं है, बल्कि यह एक मज़ेदार कहानी है जो दर्शकों को हंसता और मुस्कुराता छोड़ जाएगी। सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया और बलविंदर सिंह जांजुआ की टीम ने सुनिश्चित किया है कि इस विषय को बहुत संवेदनशीलता के साथ पेश करेंगे, हालाँकि इसे जितना संभव हो उतना हास्यपूर्ण रखेंगे। 
रणदीप हुड्डा कहते हैं, मुझे लगता है कि लोगों को हंसाना इतना आसान नहीं है। हास्य शैली ने मुझे लंबे समय से अपनी ओर आकर्षित किया है। मैं बेहद खुश हूं कि इस फ़िल्म में मैं अपने हास्य शैली का प्रदर्शन करूंगा। फिल्म के पहले नरेशन के दौरान ही इसकी कहानी मुझे पसंद आ गई थी और अब मुझे इसके शुरू होने का बेसब्री से इंतज़ार है। सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया और बलविंदर सिंह जंजुआ के साथ अपने पहले सहभागिता को लेकर मैं उत्साहित हूं। 
फिल्म को 2021 में रिलीज़ के लिए निर्धारित किया गया है और इस फ़िल्म की शूटिंग पूरे भारत के विभिन्न स्थानों में की जाएगी।

Post a comment

 
Top