0


मुंबई : एग्रीटेक स्टार्टअप उन्नति ने नाबवेंचर्स फंड से प्री-सीरीज़ ए फंडिंग में 1.7 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस फंड का मुख्य रूप से उपयोग अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करने और अधिक पार्टनर स्टोर स्थापित करने में किया जाएगा। पेटीएम के पूर्व सीएफओ अमित सिन्हा और टाटा टेलीसर्विसेज के पूर्व कर्मचारी अशोक प्रसाद द्वारा स्थापित उन्नति किसानों को प्रतिस्पर्धी मूल्य तक पहुंच प्रदान करने के लिए एक टेक-इनेबल्ड प्लेटफार्म के रूप में तैनात है।

उन्नति किसानों को अपनी पहुंच का इस्तेमाल करते हुए उनकी उपज के लिए उचित और पारदर्शी तरीके से बेहतर बाजारों तक पहुंच बनाकर अच्छा मूल्य प्राप्त करने में सक्षम करता है। यह किसान को पॉइंट-ऑफ-पर्चेज फार्म एडवायजरी के साथ-साथ वित्तीय सेवाएं भी प्रदान करता है। उन्नति के पास पूर्वी, मध्य और पश्चिमी भारत में एग्री इनपुट्स और पर्चेजिंग प्रोड्यूस की बिक्री के लिए पार्टनर स्टोर्स का एक मजबूत नेटवर्क है। नए जुटाए फंड के साथ उन्नति अब देश में किसानों और एफपीओ के लिए सबसे अच्छी डिजिटल तकनीकों को पेश करने पर फोकस करेगा।

उन्नति के सह-संस्थापक अशोक प्रसाद ने कहा, “उन्नति में हमारा लक्ष्य देश के किसानों को सशक्त बनाना और उनकी उत्पादकता बढ़ाने के लिए सर्वोत्तम तकनीकों को लाना है। चूंकि, हम खेती की कई सारी जरूरतों को पूरा करते हैं, वर्तमान फंडिंग से हमें हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले नए डिजिटल टूल्स के संदर्भ में हमारे वैल्यू प्रपोजिशन का विस्तार करने की अनुमति मिलेगी। हम नाबवेंचर्स (नाबार्ड) के इस सहयोग के लिए आभारी हैं और इस फंडिंग के सहारे नई और महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करने के लिए तत्पर हैं। यह फंडिंग हमें टेक्नोलॉजी में और हमारी भौगोलिक और क्रॉप फुटप्रिंट बढ़ाने में मदद करेगा।

Post a comment

 
Top