0


श्यामल वल्लभजी सेलिब्रिटी कोच से लेकर 'ब्रीथ बिलीव बैलेंस' पुस्तक के लेखक हैं। वह कहते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए जीवन की योजना बनी रहती है, मेरा सर्वश्रेष्ठ कार्य अभी बाकी है।

दक्षिण अफ्रीका के खेल वैज्ञानिक वल्लभजी ने कहा, 'मुझे प्रीति जिंटा की कार्यशैली बहुत अच्छी लगी। मैंने उनकी टीम और उनकी ताकत जानने में उनके शोध की गहराई की प्रशंसा की है।

आगे वह कहते हैं, किंग्स इलेवन के साथ काम करना एक शानदार अनुभव था। सहवाग, हॉज, गेल, अश्विन, वेंकटेश प्रसाद और अन्य से सीखना अविश्वसनीय था। उन्होंने मुझे खेल मनोविज्ञान में नए विचारों और दृष्टिकोण का परीक्षण करने का अवसर दिया। मुझे लगता है कि एक मंच के रूप में आईपीएल में प्रदर्शन के मामले में वृद्धि की उल्लेखनीय क्षमता है क्योंकि हमने अभी तक कुछ विज्ञानों की सतह को खरोंचने की शुरुआत नहीं की है जो शिखर प्रदर्शन की ओर ले जाते हैं, नींद विश्लेषण, द्रव निगरानी, बायोमैकेनिक्स, उपकरण संशोधन, मनोविज्ञान जैसे विज्ञान, मांसपेशी शरीर क्रिया विज्ञान और अधिक।

वर्क फ्रंट की बात करें तो, श्यामल वल्लभजी ने ब्रीथ बिलीव बैलेंस पुस्तक के लिए लेखक बने। इन कठिन समयों में मानसिक स्वास्थ्य से जूझ रहे लोगों के लिए यह एक परम आवश्यकता है। वह अभिभूत हैं कि उनकी पुस्तक सभी पाठकों और समीक्षकों से इस तरह की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।


संतोष साहू

Post a comment

 
Top