0

शिक्षार्थियोंको प्रतिभा एवं रचनात्मकता दिखाने का अवसर, विजेताओं को $90,000 मूल्य के पुरस्कार प्राप्त होंगे

मुंबई:- एडटेक वेंचर ग्लोबलशाला ने हाल ही में अपने अनूठे 'सुपर हीरो यू' कंपीटिशन के लॉन्च की घोषणा की है। इस प्रतियोगिता का उद्देश्‍य यूनाइटेड नेशन के टिकाऊ विकास लक्ष्य के बारे में जागरूकता पैदा करना है और जिम्मेवार व अच्छे नेतृत्वकर्ताओं की नयी पीढ़ी के विकास का रास्ता तैयार करना है। देश-विदेश में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के विजेताओं को $90,000 मूल्य की पुरस्कार राशि दी जायेगी, जिसमें छात्रवृत्तियां, इंटर्नशिप, गिफ्ट कार्ड व इलेक्ट्रॉनिक गॅडजेट्स शामिल हैं।
ग्लोबलशाला ने इस अनूठी प्रतियोगिता की शुरुआत की है, जहां व्यक्तियों को एक 'सुपर हीरो यू' का आविष्कार करना है जो अनिवार्यरूप से सार्वभौमिक चुनौतियों पर ले जाता है और दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने का प्रयास करता है। पहले एक उद्योग में, सुपर हीरो यू प्रतियोगिता का उद्देश्य, टिकाऊ विकास लक्ष्य (SDG) के 5P (पी) पीपल, प्रॉस्पेरिटी, प्लैनेट, पार्टनरशिप और पीस है। इसलिए, बनाए गए सुपरहीरो को इन सभी लक्ष्यों को सामूहिक रूप से संबोधित करना चाहिए और ग्रह की रक्षा करते हुए समृद्धि को बढ़ावा देना चाहिए, प्रतियोगिता का विषय जो संयुक्त राष्ट्र के मिशन से प्रेरित है।
ग्लोबलशाला की संस्थापक और सीईओ, अनुष्का जैन ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र से प्रेरणा लेते हुए, हम दुनिया भर में महत्वपूर्ण स्थिरता चुनौतियों का समाधान करने के लिए रचनात्मकता का पोषण करने की कोशिश कर रहे हैं। एसडीजी इंडेक्स 2020 के अनुसार, स्वीडन, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस और जर्मनी जैसे यूरोप के देशों ने स्थिरता व्यवहार के लिए बेंचमार्क निर्धारित किया है, भारत अभी भी 117 वें स्थान पर है। और हमारे समाज की बेहतरी के लिए SDGs के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एशियाई देशों में प्रतियोगिताएं आयोजित की जानी चाहिए। ग्लोबलशाला में हमने इस चुनौती को अपने 'सुपर हीरो यू' प्रतियोगिता के साथ अलग सोच के माध्यम से लिया है ताकि चुनौती लेने के लिए व्यक्तियों के लिए साज़िश और उत्साह का एक तत्व जोड़ा जा सके। हम विभिन्न स्थानीय और साथ ही वैश्विक दृष्टिकोणों को स्थिरता पर देखने के लिए उत्साहित हैं।
ग्लोबलशाला ने पात्रता मानदंड को तोड़ दिया है और प्रतियोगिता के लिए खुला रखा है, 2 श्रेणियों में विभाजित किया- जूनियर (18 वर्ष तक) और वरिष्ठ (18- 25 वर्ष)। ‘सुपर हीरो यू’ प्रतियोगिता ने किसी भी रूप को प्रस्तुत करने की अनुमति दी है, चाहे वह व्यक्तिगत हो या समूह-नेतृत्व। संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रेरित, ग्लोबलशाला दुनिया भर के अनुभव सीखने और शिक्षा के माध्यम से छात्रों और शिक्षकों को सशक्त बनाने पर केंद्रित है। ग्लोबलशाला मंच के माध्यम से, व्यक्तियों को रोमांचक प्रतियोगिताओं और कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिलता है, वैश्विक छात्रवृत्ति अर्जित करने का मौका मिलता है, वैश्विक इंटर्नशिप के माध्यम से प्रशिक्षण और साथ ही कई प्रमाणपत्र और मान्यताएं प्राप्त होगी।
‘सुपर हीरो यू’ के लिए लिंक देखे: https://superherou.globalshala.com

Post a comment

 
Top