0




बॉलीवुड के कृष्णा चौहान भी हुए शामिल

नवी मुंबई। इस साल कोरोना महामारी के चलते सारे पर्व सामान्य रूप से मनाया जा रहा है। कृष्ण जन्माष्टमी में दही हांडी का बोलबाला रहता है मगर इस बार लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से गोविंदाओं को घरों में ही रहना पड़ा। सभी श्रद्धालुओं ने अपने घरों में ही रहकर भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना की। कुछ मंदिर भी खुले लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से गिने चुने भक्तों ने भगवान के दर्शन का लाभ उठाया। इसी क्रम में नवी मुंबई के उल्वे स्थित श्री राधा माधव गौदिया मठ ट्रस्ट में कृष्ण जन्माष्टमी पर पूजा कर गरीब जरूरतमंदो को अन्न दान किया गया। एक श्रद्धालु कृष्णा चौहान जो कि बॉलीवुड में फ़िल्म निर्देशक हैं, उन्होंने बताया कि मैं नालासोपारा (पालघर) में रहता हूँ और हर साल जन्माष्टमी के अवसर पर नवी मुंबई आकर प्रभु का दर्शन लाभ लेता हूँ। इस ट्रस्ट के द्वारा हर साल बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। जहां बीते वर्ष भजन सम्राट अनूप जलोटा और अनुराधा पौडवाल ने यहां आकर प्रस्तुति दी थी। लेकिन इस बार संकट की स्थिति में इस ट्रस्ट के अध्यक्ष प्राणकृष्ण दास ने अन्न दान करने का बीड़ा उठाया। इस सेवा कार्य में सम्मिलित होकर मैं भी स्वयं को धन्य पाया। प्राणकृष्ण जी के साथ मिलकर हमनें उल्वे से कोपरखैरने जाकर गरीबों को भोजन वितरण कर पुण्य प्राप्त किया।
आपको बता दें कि श्री राधा माधव गौदिया मठ ट्रस्ट की स्थापना को दस वर्ष हो चुके हैं। यहां जन्माष्टमी पर बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है जिसमें हजारों भक्त आते हैं।
कृष्णा चौहान भी पिछले तीन वर्षों से इस मठ से जुड़े हुए हैं और भगवद गीता भेंट करते हैं। फ़िल्म निर्देशन के साथ साथ कृष्णा चौहान बॉलीवुड में अवार्ड समारोह का भी आयोजन करते हैं। 2019 और 2020 के शुरुआती दिनों में उन्होंने 'बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड' और 'बॉलीवुड आइकॉनिक अवार्ड' का सफलतापूर्वक आयोजन किया था। अब वह 'लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड' समारोह की तैयारी में जुटे हैं जिसका आयोजन लॉकडाउन खुलते ही अंधेरी, मुम्बई में किया जाएगा।

संतोष साहू

Post a comment

 
Top