0

मुंबई: भारत के सबसे बड़े पर्सनल मोबिलिटी प्लेटफॉर्म जूमकार ने 2-व्हीलर, 3-व्हीलर, 4-व्हीलर, ट्रक और बसों से लेकर वाहनों के पूरे स्पेक्ट्रम में सॉफ्टवेयर-आधारित प्लेटफॉर्म सर्विसेस की विविध रेंज प्रदान करने के लिए जूमकार मोबिलिटी सर्विसेज (जेएमएस) की शुरुआत की घोषणा की है। जेएमएस आंतरिक दहन और इलेक्ट्रिक, दोनों तरह के वाहनों में काम करेगा और यह पूरी तरह से हार्डवेयर एग्नॉस्टिक है।
जेएमएस के लॉन्च के साथ जूमकार अब अपने अत्याधुनिक, मालिकाना हक वाले टेक स्टैक तक पहुंच प्रदान करेगा जो ऑपरेटिंग लागत को कम करने, सुरक्षा बढ़ाने, वाहनों से कमाई को बढ़ाने और कस्टमर एंगेजमेंट में सुधार पर केंद्रित है। जेएमएस में दो प्रायमरी सॉफ़्टवेयर ऑफरिंग्स शामिल हैं: आईओटी एक सर्विस के रूप में और उसके साथ सबस्क्रिप्शन एक सर्विस के रूप में।
जेएमएस के प्रमुख स्तंभों में से एक है उसका मालिकाना ड्राइवर स्कोरिंग मैकेनिज्म। यह मशीन लर्निंग क्षमता के साथ एक एआई-संचालित एल्गोरिथ्म है जो वाहन की मौजूदा स्थिति के साथ-साथ ग्राहक के रियल-टाइम ड्राइविंग बिहेवियर ट्रैक करता है। इसी तरह ड्राइवर स्कोर ड्राइविंग की क्वालिटी में सुधार करने में मदद करने के लिए रियल-टाइम में मोबिलिटी सिफारिशें प्रदान करता है। इसके बाद, इंटिग्रेटेड सॉफ्टवेयर सॉल्युशन ड्राइवर को 0-100 के पैमाने पर रेट करता है और समय के साथ ड्राइवर के प्रदर्शन स्तर को दिखाने में मदद करने के लिए एक कस्टमाइजेबल यूआई प्रदान करता है। स्कोरिंग सिस्टम का हॉलमार्क है इसकी रैश ड्राइविंग करने पर ड्राइवरों को उनके व्यवहार को एडजस्ट करने में मदद करने के लिए रियल-टाइम में उन्हें फीडबैक प्रदान करना।
जूमकार के सीईओ और सह-संस्थापक ग्रेग मोरन ने कहा, “वैश्विक स्तर पर महामारी के कारण मोबिलिटी उद्योग कई तरह के बदलावों से गुजर रहा है। जूमकार में हमारा मानना है कि यह हमारी व्यापक मोबिलिटी विजन के दूसरे चरण को महसूस करने का आदर्श समय है, जो इनोवेटिव, प्रोडक्ट-ड्रिवन सॉफ्टवेयर सॉल्युशन अपनाते हुए इकोसिस्टम में कंपनी की क्षमता बढ़ाने पर केंद्रित है। जेएमएस के साथ ज़ूमकार ने वाहन और ग्राहक दोनों स्तरों पर राजस्व बढ़ाने के अवसरों में वृद्धि करते हुए ऑपरेटिंग कॉस्ट को कम करने में मदद करने के लिए ओईएम और ऑपरेटरों के लिए वन-स्टॉप शॉप मोबिलिटी की पेशकश की है।"

Post a comment

 
Top