0

मुंबई, 29 जुलाई 2020: जॉब के लिए तैयार करने और प्लेसमेंट करवाने वाला देश का सबसे प्रीमियम ऑनलाइन प्लेटफॉर्म सेफजॉब ने भारत के पहले  वर्चुअल ग्रुप डिस्कशन चैंपियनशिप 'द ग्रेट इंडियन डिस्कशन या द ग्रिड' आयोजित का आयोजन किया। दिल्ली यूनिवर्सिटी, गलगोटियाज यूनिवर्सिटी, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, आईटीएम यूनिवर्सिटी आदि जैसे प्रतिष्ठित संस्थान सहित 500 कॉलेजों के 3500 से ज्यादा छात्रों ने इस कॉम्पिटिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था।
इस अहम चर्चा की विजेता डीएवी कॉलेज की प्रियंका पाठक रहीं, जबकि पहले उप विजेता लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की उर्वी कठुरिया और दूसरे उपविजेता आईएमएमआर कॉलेज के शिवम गोयल रहे। विजेताओं क्रमश: 30 हजार रुपए, 20 हजार रुपए और 10 हजार रुपए का इनाम दिया गया। हालांकि इसमें सबसे बड़ी उपलब्धि इस दौरान मिली लर्निंग, अनुभव और इंटरव्यू व इंटर्नशिप का मौका है, जो सेफजॉब की टीम की मेंटरशिप के माध्यम से मिलेगा।
इस प्रकार की चैंपियनशिप के माध्यम से सेफजॉब का उद्देश्य देश के सभी हिस्से से युवाओं को ऐसे कठिन समय में स्किल बेहतर करने और जॉब के लिए तैयार होने में मदद करने के लिए प्लेटफॉर्म मुहैया कराना है।
उम्मीदवारों की क्षमता और विचारों को सामने लाने के लिए रोजमर्रा के प्रासंगिक विषयों पर ग्रुप डिस्कशन आयोजित किए गए। इसमें आत्मनिर्भर भारत स्कीम, डिप्रेशन के कारण और इसे कैसे टाला जा सकता है? फेसबुक व जियो डील-अच्छी या बुरी? कोविड-19 के बाद भारत में जीवन, भारतीय राजनीति में सोशल मीडिया की भूमिका, उच्च शिक्षा या स्किल, भारत के विकास में कौन ज्यादा उपयोगी है? आदि विषयों को शामिल किया गया।

Post a comment

 
Top