0
विजेताओं को 2 करोड़ की राशि के साथ कॉर्पोरेट लीडर्स के मार्गदर्शन में सीखने का मौका मिलेगा

मुंबई, 6 जुलाई 2020: स्टार्टअप केन42 देश भर के कॉलेज व यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए अपना वार्षिक ‘स्टार्टनेक्स्ट आइडिएथन’ प्रोग्राम लॉन्च किया। टर्बोस्टार्ट द्वारा समर्थित, केन42 ने इस प्रोग्राम को इसलिए शुरू किया है, ताकि भारत में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने में सहयोग किया जा सके। इस प्रोग्राम के टॉप 3 विजेताओं को कुल-मिलाकर रु.6 करोड़ मिलेंगे साथ ही, उन्हें अग्रणी स्टार्टअप व कंपनियों के साथ इंटर्नशिप का मौका मिलेगा। छात्रों को टर्बोस्टार्ट एडवायजरीज समेत इंडस्ट्री की दिग्गज हस्तियों के साथ वन-ऑन मेंटरशिप हासिल करने का भी मौका मिलेगा, जिनमें उल्हास कामत- ज्योति लेबोरटीज, जी एस कृष्‍णन -नोवोज़ाइम्‍स, निरंकार सक्सेना - फिक्की, शिव कुमार जनार्दन-एस्सिलॉर ग्रुप, नटराजन रंगनाथन -एलएलपी, अनिरुद्ध गांगुली -जीएमआर ग्रुप, विवेक मानसिंह - योरनेस्ट वीसी फंड, वेंकट राजू एंजेल इन्वेस्टर, सुनिल भूमरालकर -अर्न्स्ट एंड यंग, यह दिग्गज मार्गदर्शन करेंगे। 
एक्सलरेशन प्रोग्राम के बारे में बताते हुए ‘केन42’ के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गणेश राजू ने बताया, ''जाहिर तौर पर, वैश्विक महामारी के चलते पिछले दो महीनों में आगामी उद्यमों के लिए फंडिंग की प्रक्रिया बेजान हो गई है। हमने देखा है कि कई स्टार्टअप स्‍वयं को बचाये रखने के लिए जूझ रहे हैं; ऐसे में यंग इनोवेटर्स तकनीक का प्रभावी तरीके से उपयोग कर अपने विविधतापूर्ण दृष्टिकोण का उपयोग कर ऐसे नये एप्लिकेशंस तैयार कर सकते हैं जिससे कि यह समाज सभी के लिए बेहतर बन सके। उनके लिए ऐसा सन्मानित मंच प्रदान करना अत्यावश्यक है, जिससे कि वो अपने आइडियाज को बिजनेस में बदल सकें। ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में ‘स्टार्टनेक्स्ट आइडिएथन’ शुरू करने के पीछे हमारा मुख्य उद्देश यही है। केन42 देश के सभी कॉलेजों व यूनिवर्सिटीज के छात्रों को आइडिएथन में भाग लेने के लिए स्वागत करता है और उन्‍हें फ्युचर-रेडी होने व भारत में आधुनिक स्टार्टअप के लिए प्रोस्ताहित करता है।
फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) और कई बड़ी कंपनियों के साथ यह आइडिएथन आयोजित किया जायेगा। प्रोग्राम का पहला चरण समस्या कथनों की पहचान के साथ शुरू होता है और विद्यार्थियों को इस कदर सक्षम बनाता है कि वो उपयुक्त नवाचार का उपयोग कर ठोस परिणाम हासिल करने के लिए एकीकृत बिजनेस प्लान्स दे सकें। आइडिएथन की 6 महीने की अवधि के दौरान, छात्रों को जुरी पैनल के समक्ष पिच डेक और बिजनेस प्लान्स प्रस्तुत करने होंगे। आइडिएथन प्रोग्राम के जरिए, केन42 का मकसद सभी छात्रों को ठोस प्रेरणा देना है - इसलिए, कंपनी ने घोषणा की है कि यह प्रत्येक उपविजेता को भी पुरस्कार स्वरुप 10 लाख रु. की राशि देगी।
आइडिएथन के लिए 6 जुलाई से 31 अगस्‍त, 2020 तक पंजीकरण किया जा सकता है।
अपने उद्यमीय सफर को शुरू करने के लिए साइन-अप करें- https://www.ken42.com/ पर और जानें

Post a comment

 
Top