0

विद्या बालन हमारे समय की सबसे बहुमुखी कलाकारों में से एक हैं! ऐसे किरदार जिनमें कठिन कौशल हासिल करने से ले कर विशेष भाषा उपचार की आवश्यकता होती है, विद्या ने विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं को बेहद सहजता से निभाया है। ऐसे में, जब उन्हें गणितीय कौतुक की भूमिका निभानी थी, तो इस बात की पूरी उम्मीद थी कि वह जटिल गणित कैलकुलेशन को हल करने के लिए अनूठे तरीकों को अपनाएंगी!
अविश्वसनीय कलाकार, जिन्हें हममें से अधिकांश के विपरीत, यह विषय पसंद है, शकुंतला देवी की स्पिरिट ने उन्हें मार्गदर्शन प्रदान किया है। अभिनेत्री ने स्क्रिप्ट में तैयार प्रत्येक गणित के सवालों को समझने की पूरी कोशिश की थी। उन्होंने 21 और 17 अंकों की संख्या सीखने के लिए एक सिंग-सॉन्ग मेथड तैयार किया और स्क्रिप्ट में लिखित किसी भी प्रश्न का उत्तर वह आपको 15 मिनट के भीतर बता सकती है!
शकुंतला देवी के सेट पर बिताए गए समय को याद करते हुए, विद्या ने साझा किया, "उम्र में बढ़ते हुए, मैथ मेरे पसंदीदा विषयों में से एक था! मैं हमेशा कठिन थियरिस को सीखने के लिए दिलचस्प तरीकों की तलाश किया करती थी! मुझे अभी भी याद है कि मेरी मां हमें गा कर टेबल सिखाया करती थी। इसलिए जब मैं शकुंतला के सेट पर पहुंची, तो मैंने उसी तरीके को फिर से अपनाया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि वे मजेदार तरीके आज मुझे फिल्म की तैयारी में मदद करने में काम आएंगे।
अनु मेनन (वेटिंग, फोर मोर शॉट्स प्लीज़ सीजन 1) द्वारा निर्देशित और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ​​(अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट) द्वारा निर्मित 'शकुंतला देवी' में विद्या बालन के साथ-साथ जिशु सेनगुप्ता, सान्या मल्होत्रा ​​और अमित साध प्रमुख भूमिका निभा रहे है। फ़िल्म की पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी द्वारा लिखित है, जबकि संवाद इशिता मोइत्रा द्वारा लिखे गए हैं।
दर्शक इस सुपर प्रतिभा से, 31 जुलाई से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर मिल सकते हैं।

Post a Comment

 
Top