0

महामारी से प्रभावित और इस लॉकडाउन में सभी ने पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से समस्याओं और चुनौतियों का सामना किया है। असामान्य और अनिश्चितता ने लोगों को चिंतित कर दिया है। जबकि मामलों में संक्रामक वायरस की वृद्धि हुई है, मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों में भी वृद्धि हुई है जो हर किसी के द्वारा सार्वजनिक रूप से शायद ही कभी बोली जाती है। और इसलिए कार्तिक आर्यन, जो कि एक सतर्क नागरिक है और उन्होंने इस मामले को सबके आगे लाने का फैसला किया है।
कार्तिक आर्यन ने इस महामारी से संबंधित विभिन्न मुद्दों के बारे में आम लोगों तक पहुंचाने के लिए लॉकडाउन के बीच इंटरनेट-ब्रेकिंग चैट शो का शुभारंभ किया। अभिनेता ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए अपने टीज़र के साथ कोकी पूछेगा पर अपने अगले एपिसोड के अतिथि की घोषणा की और यह कहते हुए कैप्शन दिया, "अगर अभी एड्रेस नही किया तो अगला पान्डेमिक मानसिक बीमारी का होगा #KokiPoochega Episode 7 ।
आर्यन अब जॉन्स हॉपकिंस अस्पताल, यूएसए की मनोचिकित्सक डॉ गीता जयराम का इंटरव्यु लेंगे। मनोचिकित्सक दो दशकों से अधिक समय से अभ्यास कर रही हैं और मानसिक बीमारी, चिंता विकार, सिज़ोफ्रेनिया के इलाज में माहिर हैं। कार्तिक आर्यन का टीज़र बेहद दिलचस्प है और हमें यकीन है कि यह एपिसोड आँखे खोलने वाला होगा, यह एपिसोड सोमवार रात यानी 20 जुलाई को सोशल मीडिया पर साझा किया जाएगा । वर्तमान परिदृश्य में, हर कोई अपने घरों में बंद है और कुछ अकेले रह रहे हैं, मानसिक स्वास्थ्य एक महत्वपूर्ण चर्चा है। अभिनेता ने एक प्रमुख मनोचिकित्सक को उन मुद्दों के बारे में बोलने के लिए आमंत्रित किया है, जिन्हें हमेशा पीठ पीछे धकेल दिया जाता है और फुसफुसाते हुए बोला जाता है।
एक डॉक्टर, एक पुलिस अधिकारी, एक पोषण विशेषज्ञ और यहां तक कि पत्रकार बरखा दत्त के इंटरव्यू के बाद, कार्तिक आर्यन का मनोचिकित्सक का इंटरव्यु करने का बुद्धिमानी भरा निर्णय सराहनीय कदम है। इस युवा अभिनेता को राष्ट्र का युवा आइकन माना जाता है और एक जिम्मेदार युवा आइकन होने के नाते, कार्तिक हमेशा सही कदम उठाते है। कई युवाओं को अवसाद या अन्य मानसिक स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन कभी किसी से बात करने या डॉक्टर से सलाह लेने की हिम्मत नहीं होती है, लेकिन अभिनेता ने निश्चित रूप से एक बदलाव लाया है। सोशल मीडिया पर टीज़र देख चुके नेटिज़न्स उनके इस प्रयास की प्रशंसा कर रहे हैं। 

Post a comment

 
Top