0

 वर्ल्ड म्यूजिक डे पर ज़ी म्यूजिक कंपनी द्वारा 'डॉक्टर्स महान' गीत रिलीज करते हुए बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक संगीतकार राम शंकर, स्नेहा शंकर और आदित्य शंकर ने उन कोरोना योद्धाओं को संगीतमयी सलामी दी है जो लोगों का जीवन बचाने के लिए निरंतर लड़ रहे हैं। यह गीत महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस, राजू श्रीवास्तव (अध्यक्ष फिल्म डेवलपमेंट कौंसिल-यूपी) और राम कदम (विधायक-भाजपा) की उपस्थिति में रिलीज किया गया।

इस गीत में के वीडियो में शक्ति कपूर, मुकेश ऋषि, गेवी चहल, गणेश आचार्य, दीपशिखा नागपाल, वर्षा उसगांवकर, गजेंद्र चौहान, अर्जुन फ़िरोज़ खान, हिमानी शिवपुरी, राजू श्रीवास्तव, हेमंत पांडे, बिजेंद्र काला, गोपी भल्ला, शिरीन मिर्ज़ा, कामिनी खन्ना, नीलू कोहली, रोशनी वालिया, शमीन मन्नान, शार्दुल पंडित, गुरमीत सिंह (शेरा), तनीषा सिंह, हर्षिता चौधरी, आवेज़ दरबार, ज़ैद दरबार और अनम दरबार नज़र आएंगे।
 यह नया गीत 'डॉक्टर्स महान', कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए एक प्रेरणा के रूप में पेश किया गया है। 'भगवान को देखा नही किसी ने ज़मीं पे, पर उसके ही कई रूप देखे हैं यहीं पे' इस सरल शब्दों में गीत की रचना की गई है।
इस गीत के जरिये डॉक्टर्स, नर्सों, मेडिकल वर्कर्स, इमरजेंसी सर्विसेज वर्कर्स, सेनिटेशन वर्कर्स, फ़ार्म-वर्कर्स और किराना वर्कर्स सहित सभी कोरोना योद्धाओं को संगीतमय सलाम दी है, जो कोविड 19 के इलाज के लिए अपना जीवन दांव पर लगाकर अथक परिश्रम कर रहे हैं। वे इस वैश्विक महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने में जुटे हैं। रामशंकर ने कहा कि हमें डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, बीएमसी कर्मचारियों और उन सभी लोगों के प्रयासों का सम्मान करना चाहिए जो हमें सुरक्षित रखने के लिए अपने जीवन को जोखिम में डाल रहे हैं।
आगे राम शंकर, स्नेहा शंकर और आदित्य शंकर कहते हैं कि हमें उम्मीद है कि गीत उन्हें विशेष महसूस कराता है। हमें उम्मीद है कि यह गीत उन्हें देखने, सुनने और मूल्यवान महसूस करने की अनुमति देगा। साथ ही हम आशा करते हैं कि यह गीत सकारात्मक सोच और एक मुस्कान फैलाएगा।

संतोष साहू

Post a comment

 
Top