0
 
 
- रेफ्रिजरेटर की  रेंज में गोदरेज एज रियो और गोदरेज एज नियो और वॉशिंग मशीन में आधुनिक सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन गोदरेज एज अल्टिमा शामिल
- भारतीय होम अप्‍लायंस इंडस्‍ट्री की अन्‍य सर्वप्रथम उपलब्धि
~ब्रांड के पोर्टफोलियो में शामिल सबसे नये उत्‍पाद - सभी तीनों मॉडल्‍स में स्‍टाइल व फंक्‍शनैलिटी का बेहतरीन समन्‍वय
 
होम अप्‍लायंसेज की प्रमुख कंपनी, गोदरेज अप्‍लायंसेज, जिनके पास 62 वर्षों की समृद्ध विरासत है, ने हमेशा ही ग्राहकों के विचारों को ध्‍यान में रखते हुए नये-नये और टिकाऊ उत्‍पाद लाया है। ''सोच के बनाया है'' की ब्रांड फिलॉसफी के अनुरूप, गोदरेज अप्‍लायंसेज ने हाल ही में 3 नये मॉडल्‍स - गोदरेज एज रियो रेफ्रिजरेटर, गोदरेज एज नियो रेफ्रिजरेटर और गोदरेज एज अल्टिमा सेमी-ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन लॉन्‍च किये। ये नये मॉडल्‍स, ब्रांड का अपने ग्राहकों के जीवन को जगमगाने के अटूट संकल्‍प के प्रमाण हैं।
गोदरेज अप्‍लायंसेज ने अपने समूचे ट्रेड नेटवर्क को जोड़ते हुए पूरे भारत में वर्चुअल माध्‍यम से लॉन्‍च करने का फैसला करके नवाचार की दिशा में एक कदम और बढ़ाया। यह ब्रांड द्वारा श्रृंखलाबद्ध पहलों के जरिए ट्रेड पार्टनर्स से जुड़ने की की बाधाओं को तोड़ने का एक अन्‍य प्रयास है।
गोदरेज एज रियो और एज नियो को खास तरीके से डिजाइन किया गया है, ताकि भारतीय ग्राहकों की अधिक स्‍टोरेज की आवश्‍यकता पूरी की जा सके। लॉकडाउन और सोशल डिस्‍टेंसिंग के चलते रेफ्रिजरेटर में अधिक समय तक के लिए ज्‍यादा सामान रखने की आवश्‍यकता को ध्‍यान में रखते हुए, गोदरेज अप्‍लायंसेज ने 'गोदरेज एज रियो' और 'गोदरेज एज नियो' लॉन्‍च किया है, जो 192 लीटर सिंगल डोर श्रेणी में सबसे टॉल रेफ्रिजरेटर्स हैं, जिनकी ऊंचाई 1192 मि.मी. है और इसकी जगह का अधिक से अधिक उपयोग किया जा सकता है। यह 16.3 लीटर क्षमता श्रेणी का सबसे बड़ा फ्रीजर, और 13.5 लीटर का सबसे बड़ा बॉटल स्‍पेस उपलब्‍ध कराता है, जो कड़ी गर्मी के लिए सबसे उत्‍तम साथी है। इसका वेजिटेबल ट्रे भी बहुत बड़ा है जो 16.4 लीटर का है, जिससे उपभोक्‍ता इसमें अधिक मात्रा में अपनी सभी सब्जियां रख सकते हैं, जो अधिक समय तक उन्‍हें फार्म फ्रेश भी रखेगा।
2020 एनर्जी रेटिंग मानकों के अनुसार, इसे 5-स्‍टार रेटिंग प्राप्‍त है। साथ ही, इसमें एडवांस्‍ड इन्‍वर्टर टेक्‍नोलॉजी का प्रयोग किया गया है, जिससे गोदरेज एज रियो और एज नियो रेफ्रिजरेटर्स में कम ऊर्जा खपत होगी और बिजली की बचत होगी। 54 मिमी. की पीयूएफ मोटाई वाले, ये रेफ्रिजरेटर्स बिजली नहीं रहने पर भी सर्वोत्‍तम कोटि का कूलिंग रिटेंशन प्रदान करेंगे।
इन रेफ्रिजरेटर्स में 'टर्बो कूलिंग टेक्‍नोलॉजी' का इस्‍तेमाल किया गया है, जो 20 प्रतिशत तेज आइस मेकिंग और 20 प्रतिशत तक तेज बॉटल कूलिंग सुनिश्चित करती है। इसकी 'हाइजिन+इन्‍वर्टर टेक्‍नोलॉजी' सुनिश्चित करती है कि डिफ्रॉस्‍ट करने पर इसका पानी छलक कर बाहर न जाये, इसे सुविधाजनक तरीके से साफ किया जा सके और इसमें किसी तरह के कीटाणु व जीवाणु पैदा न हों। पर्यावरण और टिकाऊपन के प्रति गोदरेज की वचनबद्धता के अनुरूप, गोदरेज ने इसमें सबसे इको-फ्रेंड्ली रेफ्रिजरेंट, R600a का इस्‍तेमाल किया है, जिसके चलते इससे ओजोन उत्‍सर्जन की संभावना शून्‍य है और इस प्रकार, इससे कार्बन का उत्‍सर्जन शून्‍य है।
कर्व्‍ड डोर डिजाइन, आकर्षक ट्रांसपैरेंट इंटेरियर्स और लुभावनी एवं फ्रेश फ्लोरल फेशिया/प्री-कोट्स, इसकी खास खूबियां हैं। 192लीटर क्षमता और 5-स्‍टार, 4-स्‍टार एवं 2-स्‍टार वेरिएंट्स में उपलब्‍ध, नये गोदरेज एज रियो और एज नियो रेफ्रिजरेटर्स की शुारुआती कीमत 14,000 रुपये हैं।
190-195 लीटर क्षमता सेगमेंट, सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर्स का 50 प्रतिशत है जो रेफ्रिजरेटर इंडस्‍ट्री में लगभग 77 प्रतिशत है।
गोदरेज एज अल्टिमा - आधुनिक सेमी-ऑटोमेटिक
गोदरेज एज अल्टिमा ने अपने बॉर्डरलेस डिजाइन के चलते आकर्षक लूक्‍स के साथ आधुनिक हाई परफॉर्मिंग सेमी-ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन्‍स में कदम रखा है। यह 5-स्‍टार रेटिंग वाला वॉशिंग मशीन बिजली की खपत को नियंत्रित करता है और अधिक बचत कराता है।
क्‍लीनिंग के कंसेप्‍ट की नई परिभाषा गढ़ते हुए, गोदरेज एज अल्टिमा सेमी-ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन्‍स की रेंज को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है, ताकि 460 वाट पावर मैक्‍स मोटर अच्‍छी व बेहतर धुलाई दे सके। इससे भारी और दैनिक उपयोग वाले दोनों ही तरह के कपड़ों को आसानी से धोया जा सकता है, जबकि इसका 1440 आरपीएम स्पिन मोटर कपड़ों का जल्‍दी सूखना सुनिश्चित करता है, जो इसे विशेषकर मानसूनी मौसम में आपके घर के लिए जरूरी बनाता है।
इन मशीनों में लगी कई विशिष्‍ट उपयोगी खूबियां, बेहतरीन धुलाई अनुभव के लिए आश्‍वस्‍त करती हैं:
•  अनूठा एक्टिव सोक फीचर, कपड़ा भिगोने के दौरान ड्रम में टर्बुलेंस पैदा करता है, जिससे जिद्दी दागों को छुड़ाने में मदद मिलती है।
•  स्पिन शॉवर प्रोग्राम, रेनफॉल मेकेनिज्‍म के साथ कपड़ों को धोता है, ताकि कपड़ों से डिटर्जेंट अच्‍छी तरह से हट जायें
•  ट्राइ-रोटो स्‍क्रब पल्‍सेटर जिसमें 3 रिज और 3 मिनी-पल्‍सेटर्स हैं, जो टर्बुलेंस और स्‍क्रबिंग प्रभाव पैदा करते हैं ताकि हर धुलाई बेहतर हो
•  इन-बिल्‍ट कार्ट्रिज लिंट फिल्‍टर, जो पानी का लेवल कम रहने पर भी रूई, फाहे और कणों को जमा करता है, ताकि कपड़े हर धुलाई के बाद साफ और नया लगें
•  एज अल्टिमा का सॉफ्ट-शट लिड धीरे से उठता है और बंद हो जाता है, ताकि प्रयोग के दौरान उपयोगकर्ता को चोट न लगे
•  इसकी 100% रस्‍ट-प्रूफ पॉलीप्रोपिलीन बॉडी इसे अधिक टिकाऊ बनाती है, जबकि मजबूत ग्‍लास लिड्स अधिक शक्ति प्रदान करते हैं।

एज अल्टिमा के वॉश मोटर पर 5 वर्ष की वारंटी और पूरे वॉशिंग मशीन पर 2 वर्ष की वारंटी आपको निश्चिंत बनाती है।
गोदरेज एज अल्टिमा वॉशिंग मशीनों को इसकी डिजाइन फिलॉसफी के अनुरूप सुविधाजनक बनाया गया है। इन्‍हें उपयोग करना आसान है और साथ ही इसका कोई जोड़ नहीं है।
8 कि.ग्रा. और 8.5 कि.ग्रा. वेरिएंट्स में क्रिस्‍टल रेड, क्रिस्‍टल ब्‍लैक और क्रिस्‍टल ब्‍लू 3 रंगों में उपलब्‍ध, इन वॉशिंग मशीन्‍स की कीमत 16,400 रु. से शुरू है।
अभी, 8-8.5 कि.ग्रा. वॉशिंग मशीन वेरिएंट, सेमी-ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन सेगमेंट में 23 प्रतिशत है और यह सेगमेंट, इंडस्‍ट्री में 11 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है।
लॉन्‍च के बारे में, गोदरेज अप्‍लायंसेज के बिजनेस हेड और कार्यकारी वाइस प्रेसिडेंट, कमल नंदी ने बताया, ''गोदरेज अप्‍लायंसेज को हमेशा से ही उच्‍च गुणवत्‍ता वाले घरेलू उपकरण उपलब्‍ध कराने के लिए जाना जाता रहा है। महामारी के साथ भारतीयों के मुकाबले में, घरेलू उपकरण उनका बोझ कम करने और उनका तनाव घटाने में काफी सहायक साबित हो सकते हैं। लोकप्रिय हाई वॉल्‍यूम सेगमेंट्स में हमारे द्वारा लॉन्‍च किये गये उपकरणों की रेंज - गोदरेज एज रियो, गोदरेज एज नियो और गोदरेज एज अल्टिमा, देश भर के ग्राहकों की आवश्‍यकताएं पूरी करने के लिए हैं। इसका ह्युमैन-सेंट्रिक डिजाइन सुविधाजनक और कुशल है। ये प्रोडक्‍ट्स गोदरेज की फिलॉसफी 'सोच के बनाया है' के अनुरूप बेहतरीन गुणवत्‍ता व डिजाइन वाले हैं, जिन्‍हें सर्वोत्‍तम कारीगरी से तैयार किया गया है। इन्‍हें हमारे उत्‍कृष्‍ट संयंत्रों में तैयार किया जा रहा है, जो 'आत्‍मनिर्भर भारत' के सपने को साकार करने की दिशा में एक और कदम है।''
चूंकि कोविड-19 महामारी ने अधिक संख्‍या में लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया, इसलिए गोदरेज अप्लायंसेज एक आभासी प्रारूप में नए उत्पादों को लॉन्च करने के लिए तेजी से अनुकूलन करने के लिए उद्योग में पहला स्थान रहा है। इन ज़ोन वार अलगाव को उनके घर के आराम से 5000+ व्यापार भागीदारों के साथ संलग्न करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। अधिक इंटरैक्टिव दृष्टिकोण के लिए, आभासी घटना में एक लाइव चैट विंडो थी जिसमें सभी प्रतिभागी अपने विचार साझा कर सकते थे और व्यापार नेटवर्क से जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते थे।
गोदरेज अप्लायंसेज के नेशनल सेल्स हेड, संजीव जैन ने आगे कहा, ''लॉकडाउन की शुरुआत में, हमने अपने व्यापार साझेदारों के नेटवर्क को डिजिटल रूप से ग्राहकों तक पहुँचाने में सक्षम बनाने का काम लिया। हम सभी मोर्चों पर बाधाओं को तोड़ रहे हैं - उत्पाद कैटलॉगिंग और शोकेसिंग से, वीडियो-सहायता प्राप्त दूरस्थ बिक्री पहल के लिए कई कैशलेस ऑनलाइन भुगतान सुविधाएं। संवाद और संलग्न करने के वैकल्पिक तरीकों की खोज करके, हम अपने व्यापार भागीदारों को शानदार अवसर प्रदान करने में सक्षम थे। हमारे नए मॉडल - गोदरेज एज रियो, गोदरेज एज नियो और गोदरेज एज अल्टिमा- की लॉन्चिंग हमारे इनोवेशन के माध्यम से बाधाओं को तोड़ने के हमारे चल रहे दृष्टिकोण के अनुरूप है। हम अलग-अलग सेगमेंट में पूरे साल नए उत्पाद लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। ये लॉन्च पूरे संगठन में रणनीतिक और नवोन्मेषी सोच की संस्कृति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के लिए एक वसीयतनामा है जो हमें ''सोच के बनाया है'' के हमारे ब्रांड के वादे पर खरा उतरने में सक्षम बनाता है।

Post a comment

 
Top