0
अभिनेता सोहम शाह सुनाएंगे भारत की दंत कथाएं, विक्रम बेताल की कथा से की शुरुआत

अभिनेता सोहम शाह ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, उस वीडियो में वे मेडिटेशन करते हुए नजर आए थे। कुछ दिन पहले सोहम ने एक प्रेरणादायी कविता 'लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती' साझा की थी। वे इस कविता के द्वारा सभी का हौसला बढ़ाने का काम कर रहे हैं।
सोहम ने अपने सोशल मीडिया पर एक और वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में वह भारत के सुपरहीरो की दंत कथा सुनाते हुए नजर आ रहे हैं।
सोहम ने विक्रम बेताल की कहानी सुनाने का यह पहला वीडियो साझा करते हुए कहा "हमारे देश में कई किस्से कहानियां है। जैसे कि लोक कथाएं, पौराणिक कथाएं, परी कथाएं और ऐसी ही अनगिनत कहानियां जो सभी को पता नहीं है। तो मैंने सोचा क्यूं ना लोगों को यह सुनाई जाए ?
मैं इन्हें दंत कथा कहता हूं और मेरी पहली कथा है विक्रम और बेताल की। इस वीडियो में सोहम ने विक्रम बेताल कथा का एक पाठ सुनाया है और वे अगले वीडियो में कहानी का दूसरा पाठ सुनाएंगे। सोहम इसके जरिये युवा पीढ़ी को पुरानी और खूबसूरत कहानियों से अवगत कराएंगे साथ ही सभी का मनोरंजन भी करेंगे।
सोहम शाह मानते हैं कि भारत में ढेर सारी कथाएं जो बहुत ही खूबसूरत और नायाब है वह सामने आनी चाहिए। हमारे बड़े बुजुर्गों हमें यह सब कथाएं सुनाया करते थे, पर अब कोई इसे सुनाता नही है या तो कईयों को यह कथाएं पता नहीं है। इसीलिए अभिनेता सोहम शाह आगे आये है और अब वे अपने सोशल मीडिया और कई कहानियों को कथन करेंगे। सोहम इन कहानियों को दंतकथा नाम से शेयर करेंगे।
सोहम शाह अपने काम के बारे में बहुत चयनात्मक हैं, 2009 में 'बाबर' के साथ अपनी शुरुआत करने के बाद उन्होंने 'शिप ऑफ थिसस, गुलाब गैंग, तलवार, तुंबाड़ और वेब-सीरीज 'बार्ड ऑफ ब्लड' में अभिनय किया है और कुछ कंटेंट से भरपूर फिल्म का निर्माण भी किया है।
 वर्क फ्रंट पर सोहम शाह 'बिग बुल' में नजर आएंगे साथ ही वे तुंबाड़ के सह-निर्देशक और लेखक आदेश प्रसाद के कॉमेडी ड्रामा 'बातूनी' में नजर आएंगे। 

Post a Comment

 
Top