0



कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव में जारी लॉकडाउन में हम सब हमारे सुरक्षित ठिकाने में यानी घर में रह रहे हैं और यह स्वर्ग से कम नही है। माता-पिता ने इन दिनों शिक्षकों की भूमिका निभाई है और इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अपने बच्चों के लिए कौन-सी मिसालें और कहानियाँ सुनाते हैं। रॉनी स्क्रूवाला और विद्या बालन की स्पेशल शॉर्ट फिल्म 'नटखट', एक शक्तिशाली फिल्म है जो पितृसत्ता और नकारात्मक मर्दानगी जैसे कठिन मुद्दों को संबोधित करती है, जबकि कई अन्य संवेदनशील मुद्दे जैसे लिंग असमानता, बलात्कार संस्कृति, घरेलू हिंसा और कई अन्य मुद्दों को छूती है। इस फ़िल्म से अभिनेत्री विद्या बालन बतौर निर्माता निर्माण क्षेत्र में कदम रख रही है।
नटखट सभी माता-पिता और शिक्षकों के लिए बहुत अहम है क्योंकि दोनों बाहरी दुनिया में मौजूद विभिन्न वास्तविकताओं के बारे में एक बच्चे की अवधारणाओं, समझ और परिप्रेक्ष्य के मजबूत आधार के बुनियादी स्तंभ हैं। नटखट वास्तव में शक्तिशाली और महत्वपूर्ण फिल्म होने के कारण इसका वर्ल्ड प्रीमियर 'वी वन : ए ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल' में होगा और इसका आयोजन न्यूयॉर्क के ट्रिबेका एंटरप्राइजेज द्वारा 2 जून, 2020 को 4:30 बजे IST पर किया जाएगा। फिल्म हर माता-पिता के मन को छूने के लिए तैयार है। नटखट एक बेहतर भविष्य और हमारे बच्चों के लिए एक स्वस्थ दुनिया की दिशा में एक कदम है।
फिल्म को अन्नुकम्प हर्ष और शान व्यास ने एसोसिएट निर्माता सनाया ईरानी ज़ोहरी के साथ लिखा है। 'नटखट' शान व्यास द्वारा निर्देशित और विद्या बालन तथा रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित है।

Post a comment

 
Top