0

कारोना वैश्विक महामारी के आतंक से सारी दुनिया जूझ रही है। इस महामारी के संक्रमण से बचाव हेतु सर्वत्र लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था और आर्थिक स्थिति में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। जिसका खामियाजा समाज के निम्नवर्गीय के साथ मध्यमवर्गीय परिवारों को झेलना पड़ रहा है। सभी आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। इस विकट परिस्थिति में सरकार सभी की सहायता के लिए प्रयासरत है। इसके साथ साथ कई एनजीओ और सेलिब्रिटी ने भी लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।
लोगों की और देश की आर्थिक सहायता हेतु सर्वप्रथम बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने  पीएम केयर्स फंड में पच्चीस करोड़ रुपये अनुदान दिया तत्पश्चात तीन करोड़ की रकम पीपीई किट के लिए भी सरकार को प्रदान की। समयानुसार लोकहित और देशहित में वे निरंतर अपना योगदान देते हुए सेवा भाव का परिचय दे रहे हैं। इसी श्रृंखला में अब उन्होंने फिल्मी पत्रकारों को भी एक सम्मानजनक राशि भेंट की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बॉलीवुड के एक सम्मानित पीआरओ से अक्षय कुमार ने संपर्क कर वर्षों से फिल्मी पत्रकारिता कर रहे वरिष्ठ स्वतंत्र पत्रकारों की आर्थिक स्थिति का अवलोकन कर, मुम्बई जैसे महंगे शहर में निवासरत प्रत्येक पत्रकार परिवारों को पच्चीस हजार की धनराशि सहयोग स्वरूप प्रदान की। वरिष्ठ पत्रकारों के प्रति सहयोग भाव रखते हुए अक्षय कुमार ने एक माह का मासिक खर्च पत्रकारों को अपनी स्वेच्छा से प्रदान किया है।
   अक्षय जैसे सुपरस्टार की इस भलमनसाहत से सभी पत्रकारों ने उनके प्रति हृदय से आभार प्रकट किया।
उन्हीं की तरह 'गुलाबो सिताबो' फ़िल्म के निर्माता शील कुमार ने भी अच्छी खासी रकम इन स्वतंत्र पत्रकारों को भेंट की है। जिसके प्रति निर्माता शील कुमार को भी पत्रकारों की टीम ने आभार जताया है।
आपको बता दें कि शील कुमार की फ़िल्म में महानायक अमिताभ बच्चन और बहुमुखी अभिनेता आयुष्मान खुराना ने अभिनय किया है जिसके निर्देशक शुजीत सरकार हैं।
'गुलाबो सिताबो' का ग्लोबल प्रीमियर 12 जून को ओटीटी प्लेटफार्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर होने जा रहा है।

- संतोष साहू

Post a comment

 
Top