2

 बॉलीवुड में कई ऐसे प्रोडक्शन हाउस जो दर्शकों के लिए मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए समाज से जुड़ी सार्थक सिनेमा का निर्माण करते हैं। लेकिन अब ओटीटी प्लेटफॉर्म के आने से सिनेमा कलुषित हो गई है जिसका भावी पीढ़ी पर गहरा असर पड़ रहा है और वह समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी के महत्व से विमुख होता जा रहा है।
इन्हीं सब बातों से चिंतित हो प्रमोद तेवतिया ने आने वाली पीढ़ी को नई दिशा देने के लिए सार्थकपूर्ण सामाजिक व पारिवारिक फिल्मों का निर्माण करने के लिए नई प्रोडक्शन हाउस 'ज़ी स्टार प्रोडक्शन हाउस' का स्थापना किया है।
मेरठ, यूपी निवासी प्रमोद तेवतिया पेशे से पत्रकार हैं और फ़िल्म निर्माण के जरिये समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व का पालन करने के लिए पिछले कुछ वर्षों से बॉलीवुड से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। समय समय पर मुम्बई आकर फ़िल्म निर्माण से जुड़े कर्मठ व्यक्तियों से विचार विमर्श करते हुए प्रमोद ने कुछ क्रिएटिव लोगों को अपने साथ जोड़ लिया है। अब उन्होंने दो हिंदी और एक भोजपुरी फ़िल्म के निर्माण की घोषणा की है।
फिलहाल कोरोना संकटकाल में लॉकडाउन की वजह से बॉलीवुड में भी चिंता की स्थिति बनी हुई है। मगर प्रमोद ने साहसपूर्ण रवैया अपनाते हुए परिस्थिति सामान्य होने के बाद शूटिंग की पूरी तैयारी कर लिया है।

संतोष साहू

Post a comment

 
Top