0

मुंबई : भारत के होम इनसेक्टिसाइड श्रेणी में बाजार अग्रणी, गुडनाइट का गुडनाइट नैचुरल्‍स नीम अगरबत्‍ती मच्‍छरों को दूर भगाने का एक कुदरती उपाय है। मार्च से लेकर सितंबर के महीने तक, मच्‍छरों का प्रकोप सबसे अधिक रहता है और इसके चलते, मलेरिया और डेंगू के मामलों में वृद्धि देखने को मिलती है। मच्‍छरों के चलते होने वाली इन खतरनाक बीमारियों से परिवारों को बचाने के लिए, गुडनाइट नैचुरल्‍स नीम अगरबत्‍ती एक प्रभावशाली अगरबत्‍ती है। इसे 100 प्रतिशत कुदरती पदार्थों से तैयार किया गया है। यह सभी तरह के मच्‍छरों से तीन-चार घंटे तक सुरक्षा प्रदान करती है। मच्‍छरों को भगाने वाले इस 100 प्रतिशत समाधान की कीमत उचित रूप में 15 रु. रखी गयी है। 15 रु. के एक पैक में 10 अगरबत्तियां हैं। 
प्रकृति के दो सबसे गुणकारी पदार्थ - नीम और हल्‍दी से तैयार किये गये, गुडनाइट नैचुरल्‍स नीम अगरबत्‍ती से आनंदायक कुदरती खुश्‍बू निकलती है और इससे धुआं कम निकलता है। यह आपके परिवार के लिए प्रभावी सुरक्षा प्रदान करती है और यह दैनिक उपयोग के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है।
गुडनाइट का उद्देश्‍य पूरे देश के लोगों को वेक्‍टर-जनित बीमारियों से रक्षा करना है। अपने इस उद्देश्‍य को ध्‍यान में रखते हुए, गुडनाइट ने हमेशा ही बेहतरीन, किफायती और सुरक्षित समाधान उपलब्‍ध कराये हैं। गुडनाइट नैचुरल्‍स नीम अगरबत्‍ती के लॉन्‍च के साथ, यह ब्रांड भारतीयों को 100 प्रतिशत कुदरती समाधान के साथ मच्‍छरों के खतरों से लड़ने में सक्षम बना रहा है।
मच्‍छरों से सुरक्षा के लिए घरों में रिपेलेंट, लिक्विड वेपराइजर्स, कॉइल्‍स और अगरबत्तियों का उपयोग किया जाता है और इन्‍हें खरीदा जाता है। अगरबत्तियां किफायती होती हैं, इनका उपयोग आसान होता है और इनका उपयोग बड़े पैमाने पर लोगों द्वारा किया जाता है। हालांकि, आजकल अनेक अनधिकृत निर्माताओं द्वारा ये अगरबत्तियां बनायी जा रही हैं। वो हानिकारक रसायनिक पदार्थों और कीटनाशकों का उपयोग करते हैं, जो सरकार से मान्‍यता प्राप्‍त नहीं हैं। गैरकानूनी तरीके से कीटनाशक युक्‍त मॉस्किटो रिपेलेंट अगरबत्तियों के उपयोग से कई स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं, ब्रॉन्‍काइटिस, अस्‍थमा, रियेक्टिव एयरवे डिजीज व सांस की अन्‍य बीमारियां होती हैं। 

Post a comment

 
Top