0





आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की मार झेल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारतभर में 21 दिन की लॉकडाउन (तालाबंदी) घोषित की गई है और बीमारी को फैलने से बचने के लिए लोगों को 21 दिनों तक घरों में ही रहने को कहा गया है। इसके चलते सेलेब्रिटीज़ भी अपने अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं और अपने फैंस के टाइम पास करने के लिए नए नए कौतुक करते नज़र आ रहे हैं। राजकुमार राव अगर अपने फेसबुक दोस्तों से हर दिन अपनी कोई एक फ़िल्म ऑनलाइन शेयर कर रहे हैं तो करीना अपने परिवार की फोटो अपने नए नवेले इंस्टा एकाउंट पर शेयर करने में बिजी हैं, रणवीर-दीपिका अपनी रोमांटिक तस्वीरे इंस्टा पर डालकर अपने फैंस का दिल लुभा रहे हैं तो कटरीना घर का झाड़ू, बर्तन की सफाई वाला वीडियो अपलोड कर तारीफें लूट रही है। हर कोई अपने तरीके से कुछ न कुछ ऐसा कर रहा है जिससे घर बैठे देश के लोगों का मन लगा हुआ है। इन सबके बीच एक अभिनेत्री ऐसी भी है जो हिम्मत कर घर से बाहर निकल देश सेवा में अपना सहयोग दे रही है, वह है 2020 की नवोदित अभिनेत्री शिखा मल्होत्रा।
विजयदान देथा की कहानी पर आधारित हिंदी फिल्म 'काँचली' जो पिछले महीने 7 फरवरी को भारत के सिनेमाघरों में सफलता पूर्वक प्रदर्शित हुई थी। उसमें मुख्य भूमिका निभाने वाली शिखा मल्होत्रा जो कि एक क्वालिफाइड नर्स भी हैं जिसने पिछले दिनों देश के इस मुश्किल समय में किसी भी अस्पताल से जुड़कर अपनी नर्सिंग की सेवाएं देने की इच्छा ज़ाहिर की थी और हाल ही में उन्होंने एक वीडियो जारी कर यह खबर सभी से शेयर की है कि अपने इतने दिनों के प्रयासों के बाद उन्हें बालासाहेब ठाकरे ट्रॉमा अस्पताल ने एक वोलेंटरी नर्स के तौर पर अपने अस्पताल में अपॉइंट कर लिया है। शिखा ने बहुत खुशी के साथ अपने वीडियो में कहा है कि वह कृतज्ञ है कि अस्पताल संचालकों ने मुझे मेरी बीएससी ऑनर्स नर्सिंग की डिग्री और मेरी देश सेवा की भावना को देखते हुए यह मौका प्रदान किया है और 27/03/20 की सुबह से मेरी ड्यूटी आइसोलेशन डिपार्टमेंट में लग गई है और एक ट्रेनिंग के बाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा में जुट जाऊंगी।
शिखा के चाहने वाले उनके इस कदम की खूब सराहना कर रहे हैं और ढेरों आशीष और शुभकामनाएं संदेश प्रेषित कर रहे हैं। जवाब में शिखा सभी से प्रार्थना कर रही है कि आप सभी अपने घरों से ना निकलें और जो सावधानियां प्रशासन ने बरतने को कहा है उस पर अमल करें। आपको बता दें कि 'काँचली' के बाद शिखा ने एक बड़े प्रोडक्शन हाउस की मुख्य भूमिका वाली फ़िल्म साइन की है और अब इस कोरोनावायरस के खात्मे के तुरंत बाद ही वह इस फ़िल्म की शूटिंग करती नज़र आएंगी।

Post a Comment

 
Top