0



वर्तमान समय में समूचा विश्व कोरोना की महामारी से जूझ रहा है। इससे संक्रमित लोगों की संख्या लाखों में पहुंच गई है तथा हजारों काल के गाल में समा गए हैं। भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा हजार पार कर गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महामारी की बचाव में देश की जनता को लॉकडाउन कर दिया है साथ ही उन्होंने सभी वर्गों से आपदा राहत कोष में दान देने की अपील की है। इसके साथ राज्य सरकार भी अपनी सक्रियता दिखाते हुए राहत कोष में दान के लिए आर्थिक रूप से समर्थ लोगों से आह्वान किया है। जिसके फलस्वरूप व्यवसायी, नेता, कलाकार के साथ समाज के विभिन्न लोग अपनी सामर्थ्य अनुसार दान करने में जुट गए हैं।
व्यवसायी रतन टाटा, मुकेश अम्बानी, गौतम अडानी सहित अभिनेता अक्षय कुमार ने मोटी रकम पीएम केयर फंड में दान किया है। ऐसे में बॉलीवुड के एक प्रतिभासंपन्न अभिनेता राज बघेल ने पांच हजार की धन राशि पीएम केयर फंड और पांच हजार की धन राशि छत्तीसगढ़ राज्य के सीएम केयर फंड में दान की है।
बता दें कि राज बघेल पिछले सत्रह वर्षों से बॉलीवुड में बतौर अभिनेता सक्रिय हैं। उन्होंने हिंदी फिल्म 'व्हाइट हाउस' में मुख्य भूमिका निभाई है। इसके अलावा सुपरहिट गीत 'वादा ना तोड़' के रीमिक्स वीडियो में वह मेन लीड में थे। राज की आगामी हिंदी फिल्म 'नैना' है जिसका निर्देशन मनीष के पी यादव कर रहे हैं। इसकी शूटिंग विदेश में की जाएगी।
छत्तीसगढ़ राज्य के मुंगेली शहर के रहने वाले राज बघेल ने भोपाल में रंग विदूषक नाट्य अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त की है। मुम्बई आकर उन्होंने अल्बम व फिल्मों में अभिनय करते हुए स्वयं की प्रोडक्शन कंपनी जी एस एडवरटाइजिंग की स्थापना कर कई टीवी और प्रिंट विज्ञापन का निर्माण किया है। बॉलीवुड से बाहर उन्होंने नर्मदा प्रोडक्ट नाम से साबुन उद्योग में भी अपनी व्यवसायी कार्यकुशलता को साकार किया है।

संतोष साहू

Post a comment

 
Top