0

रिषभ पंत के साथ जेएसडब्ल्यू कलरॉन+ और जेएसडब्ल्यू नियोस्टील के लिए समेकित रूप से तैयार किया गया मार्केटिंग कैंपेन फरवरी के मध्य तक लाइव होगा

मुंबई : भारत में स्टील के निर्माण के क्षेत्र में अग्रणी तथा 14 बिलियन डॉलर वाली जेएसडब्ल्यू समूह की फ्लैगशिप कंपनी जेएसडब्ल्यू स्टील ने अपने स्टील उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रिषभ पंत को आगामी तीन वर्षों के लिए अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है जिसमें जेएसडब्ल्यू कलरॉन+ कलर कोटेड शीट और जेएसडब्ल्यू नियोस्टील टीएमटी बार शामिल हैं।
वर्तमान में भारत पूरी दुनिया में स्टील का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक देश है जिसने भारतीय राष्ट्रीय इस्पात नीति के तहत वर्ष 2030 तक अपनी स्टील की उत्पादन क्षमता को 142 MTPA से बढ़ाकर 300 MTPA तक पहुंचाने की यात्रा शुरू की है। फिलहाल भारत में स्टील की प्रति व्यक्ति खपत 74 किग्रा है और वर्ष 2030 तक तेज़ गति से वृद्धि के साथ इसके 160 किग्रा तक पहुंचने का अनुमान है। वैश्विक स्तर पर स्टील की प्रति व्यक्ति मौजूदा खपत औसतन 212 किग्रा है और इसी वजह से यहां बड़े पैमाने पर विकास की असीम संभावनाएं नज़र आती हैं। पिछले डेढ़ दशकों में, स्टील उत्पादन करने वाली भारतीय कंपनियों ने उद्योग जगत में उपयोगकर्ताओं की भारी मांगों को पूरा करने के लिए उच्चतम गुणवत्ता वाले स्टील उत्पादों के निर्माण हेतु अत्याधुनिक संयंत्रों की स्थापना में बड़े पैमाने पर पूंजीगत निवेश किया है। भारतीय अर्थव्यवस्था का निरंतर विकास हो रहा है जिससे भवन-निर्माण, रियल एस्टेट, पूंजीगत वस्तुओं, ऑटोमोबाइल और ऊर्जा क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे में महत्वपूर्ण वृद्धि के साथ भारतीय अर्थव्यवस्था के सभी प्रमुख उद्योगों को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। जेएसडब्ल्यू स्टील का लक्ष्य भारत के विकास की गाथा में सबसे अहम भूमिका निभाना है। विकास का नेतृत्व करने के अपने प्रयासों में, जेएसडब्ल्यू स्टील ने वित्त-वर्ष 2030 तक 45 MTPA के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपनी क्षमता के विस्तार हेतु परियोजनाओं की एक श्रृंखला तैयार की है।
  जेएसडब्ल्यू समूह के पार्थ जिंदल ने बताया कि जे एस डब्ल्यू समूह का सिद्धांत 'हर दिन बेहतर’ हमें सभी लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से बेहतर बनाने में मार्गदर्शन प्रदान करता है। इस तरह हम अपने ग्राहकों के दिलो-दिमाग में अत्यंत विशिष्ट एवं बेहद खास स्थान बनाने में सक्षम होते हैं। हम उच्च गुणवत्तायुक्त उत्पादों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हैं तथा पूरे भारत में उपभोक्ताओं के लिए इन उत्पादों की आसानी से उपलब्धता को भी सुनिश्चित करते हैं, और इस प्रकार हम आधुनिक भारत के निर्माण में अपना योगदान देते हैं। एक ब्रांड के रूप में, हम मानते हैं कि भारतीय क्रिकेट के सितारे रिषभ पंत की तरह हम भी युवा, महत्वाकांक्षी, साहसी और विश्वस्तरीय प्रतिभा के धनी हैं। रिषभ को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में देखकर हम बेहद उत्साहित हैं, और इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह साझेदारी बेहद फायदेमंद साबित होगी तथा जेएसडब्ल्यू नियोस्टील और जेएसडब्ल्यू कलरॉन+ ब्रांड की मांग को फिर से बढ़ाएगी।
 जेएसडब्ल्यू स्टील के साथ अपनी साझेदारी पर चर्चा करते हुए, भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रिषभ पंत ने कहा कि जेएसडब्ल्यू स्टील के साथ इस साझेदारी पर मुझे बेहद प्रसन्नता हो रही है। मुझे पूरा यकीन है कि यह बेहद रोमांचक सहयोग की शुरुआत है, जो लंबे समय तक जारी रहेगी। जेएसडब्ल्यू स्टील जैसी विश्व स्तरीय कंपनी के साथ साझेदारी करना मेरे लिए गर्व की बात है, और मैं हमेशा से इसका सम्मान करता रहा हूँ क्योंकि एक नेतृत्वकर्ता के रूप में इस कंपनी की यात्रा अतुलनीय है तथा इसने नवीन उत्पादों हेतु सतत प्रयास किए हैं और यह भविष्य के अनुरूप क्षमता से सुसज्जित है।
 जेएसडब्ल्यू स्टील के डायरेक्टर (कमर्शियल, मार्केटिंग एवं कॉर्पोरेट स्ट्रेटजी) जयंत आचार्य कहते हैं कि हम जेएसडब्ल्यू स्टील के विकास की यात्रा में अपने भागीदार के तौर पर रिषभ पंत का स्वागत करते हैं। हमें पूरा यकीन है कि रिषभ के साथ इस सहयोग से हमें अपने उत्पादों के प्रति लोगों के बीच बड़े पैमाने पर जागरूकता फैलाने के साथ-साथ जेएसडब्ल्यू स्टील के उच्च गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को दूसरों से बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। रिषभ पंत के साथ हमारे इस नए मार्केटिंग कैंपेन का उद्देश्य, अपने व्यापारिक ग्राहकों के साथ-साथ आम उपभोक्ताओं के बीच अपने ब्रांडेड स्टील उत्पादों की मांग को फिर से मजबूती प्रदान करना है।
 जेएसडब्ल्यू स्टील ने जेएसडब्ल्यू कलरॉन+ और जेएसडब्ल्यू नियोस्टील के लिए समेकित रूप से मार्केटिंग कैंपेन योजना बनाई है जिसमें रिषभ पंत नज़र आएंगे, और फरवरी 2020 के मध्य तक इसके लाइव होने की उम्मीद है। ओगिल्वी एंड माथेर ने इस कैंपेन की संकल्पना तैयार की है जिसमें इन उत्पादों की विशेषताओं को दर्शाने के साथ-साथ रिषभ पंत को भी बेहद दिलचस्प और आकर्षक अंदाज़ में दिखाया जाएगा।
रिटेल मार्केट में जेएसडब्ल्यू स्टील की मौजूदगी की बात की जाए, तो भारत के लगभग 600 जिलों में कंपनी के 12,000 से ज्यादा आउटलेट्स हैं, और इस तरह यह देश के सबसे बड़े स्टील रिटेल नेटवर्क में से एक बना जाता है। कंपनी ने ब्रांडेड उत्पादों, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अपने नेटवर्क के विस्तार के साथ-साथ जमीनी स्तर पर अपनी मौजूदगी को सुदृढ़ बनाने पर विशेष ध्यान दिया है। जेएसडब्ल्यू कलरॉन+ शीट और जेएसडब्ल्यू नियोस्टील टीएमटी बार भारत के अग्रणी ब्रांडों में शामिल हैं। जेएसडब्ल्यू स्टील के कुल कारोबार में मौजूदा खुदरा कारोबार का योगदान लगभग 33% है, जिनमें से लगभग 50% ब्रांडेड उत्पाद पोर्टफोलियो में आते हैं।

Post a comment

 
Top