0


  स्टाइल फ़िल्म से अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत करने वाले भारत के फ़िटनेस आइकन अभिनेता साहिल ख़ान दुनियाभर में फ़िट रहने के इच्छुकों के सबसे बड़े प्रेरणास्रोत हैं। साहिल ख़ान ने भारत में बीच बॉडी कार्निवल और मड सक्ल एडवेंचर स्पोर्ट्स की शुरुआत की थी। और अब वो भारत के पहले फ़िटनेस और ब्यूटी रिसॉर्ट का निर्माण महाराष्ट्र के ज्वाहर पालघर महाराष्ट्र में करने जा रहे हैं।
अभिनेता साहिल ख़ान, निदेशक सैम ख़ान, प्रोजेक्ट पार्टनर जावेद आफ़ताब व वाजिद क़ुरेशी ने भारत के पहले फ़िटनेस और ब्यूटी पार्लर का जव्हार, पालघर इलाके में भूमि पूजन किया। यह रिसॉर्ट महाराष्ट्र के पालघर इलाके में बनाया जाएगा और यहीं पर लोगों के ठहरने और उन्हें अनोखा अनुभव मुहैया कराने के लिए विलासितापूर्ण विला भी बनाएं जाएंगे। यह भारत पहला और सबसे बड़ा ऐसा आधुनिक रिसॉर्ट होगा, जो पूरी तरह से हेल्थ बेस्ड रिसॉर्ट होगा और फ़िटनेस के लिए समर्पित होगा।
इस फ़िटनेस रिसॉर्ट में फ़िटनेस और स्वास्थ्य संबंधी तमाम आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होगी। यहां पर महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए ब्यूटी संबंधी सुविधाएं भी उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा, यहां पर गर्भवती महिलाओं के लिए भी विश्वस्तरीय फ़िटनेस और हेल्थ संबंधी सुविधाएं मौजूद होगी।
फ़िटनेस आइकन माने जानेवाले साहिल खान ने बॉलीवुड की कई फ़िल्मों में काम करने के बाद ख़ुद को फ़िटनेस और स्वास्थ्य के प्रति समर्पित कर दिया. वो देश के पहले ऐसे फ़िटनेस आइकन हैं, जो देश के युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित कर रहे हैं. इसके अलावा, वो स्वास्थ्य और  फ़िटनेस सुधार के लिए देश को आधुनिक उपकरण भी उपलब्ध करा रहे हैं।
24 एकड़ में फ़ैले साहिल खान के इस फ़िटनेस और ब्यूटी रिसॉर्ट में विश्वस्तरीय सुविधाएं मौजूद होंगी और यह पूरी तरह से फ़िटनेस और ब्यूटी को समर्पित होगी. इस नये वेंचर को लेकर साहिल काफ़ी उत्साहित हैं। वह कहते हैं, "यह भारत का पहला हेल्थ और ब्यूटी रिसॉर्ट होगा, जहां कोई भी आकर फ़िटेनस के साथ साथ अपने वेकेशन का लुत्फ़ उठा सकता है। यह रिसॉर्ट बच्चों और पूरे परिवार के मद्देनज़र बनाया गया है। शहरों के शोर-शराबे से दूर लोग यहां पर ख़ुद को प्रकृति के करीब पायेंगे, उन्हें प्राकृतिक खान-पान मिलेगा, उन्हें आधुनिक हेल्थ थीम के बारे में जानने को मिलेगा और उनके स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के फ़िटनेस ट्रेलर यहां पर उपलब्ध कराये जाएंगे. इन सभी सुविधाओं से लैस यह रिसॉर्ट आपको एक अलग ही दुनिया का एहसास करायेगा।

Post a Comment

 
Top