0





अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के अंकशास्त्र विद्या में प्रख्यात जसबीर सिंह कलसी द्वारा लिखित अंक ज्योतिष व वास्तुशास्त्र पर आधारित किताब 'द पॉवर ऑफ होम नम्बर्स ' का विमोचन सुप्रसिद्ध फ़िल्म टीवी अभिनेत्री ग्रेसी सिंह के हाथों द क्लब मुम्बई में विमोचन हुआ जहाँ अम्बदनिया एंटरटेनमेंट के संचालक गीतांजलि राव और प्रभाकर शेट्टी, फोटोग्राफर डोमेश राव व एंकर अनुपमा सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस किताब की विमोचन के लिए अम्बदनिया इंटरटेनमेंट ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
आपको बता दें कि जसबीर सिंह कलसी अमेरिका की मीडिया में जेसी के रूप में प्रसिद्ध हैं और आये दिन टीवी कार्यक्रमों में न्यूमरोलॉजी और एस्ट्रोलॉजी के बारे में जानकारी देने हेतु उन्हें आमंत्रित किया जाता है। वह तीस वर्षों से अमेरिका में निवासरत हैं। जेसी भारतीय हैं और पूरी तरह से भारतीय संस्कार  का पालन करते हैं। वह भारतीय आर्मी परिवार से संबंध रखते हैं और गोरखा रायफल में कैप्टन रह चुके हैं, फिर वह अमेरिका जाकर एयरफोर्स में ट्रेनर भी रहे हैं। आज वह अमेरिका के मान्यताप्राप्त रियल एस्टेट कंसल्टेंट हैं। 2007 में जेसी ने अंकशास्त्र व वास्तुशास्त्र पर पहली किताब लिखी थी। इस बार उनके किताब 'द पॉवर ऑफ होम नम्बर्स ' की तीसरी संस्करण को अमेरिका के एक बड़ी प्रकाशन कंपनी ने रिलीज किया है साथ ही मुम्बई में अपनी बुक रिलीज करते हुए वह बहुत प्रसन्न हैं।
बुक लॉन्च के दौरान सुपरहिट फिल्म लगान, मुन्नाभाई एमबीबीएस और गंगाजल की नायिका ग्रेसी सिंह ने कहा कि जेसी सिंह की किताब मैं जरूर पढ़ना पसंद करूंगी। ज्योतिष विद्या व वास्तु शास्त्र विद्या ब्रह्मांड से जुड़ी हुई है। यह जीवन में उपयोगी साबित भी होती है। पॉजिटिव व नेगेटिव नम्बर जीवन में बड़ा प्रभाव डालते हैं। इसे मानना भी चाहिए मगर जब हम भक्ति भाव में रहते हैं तब आध्यात्मिक रूप से सब अच्छा होने लगता है। जहाँ तक मेरा सवाल है तो मैं सकारात्मक सोच के साथ ऐसा काम करना पसंद करती हूँ जिससे अन्य लोगों के जीवन पर भी लाभकारी असर हो सके।

संतोष साहू

Post a comment

 
Top