0




पटना : प्राग फिल्म बैनर पर निर्माणाधीन सामाजिक विषय पर आधारित हिन्दी फिल्म 'जिला ज़हानाबाद' ( छ: इंच छोटा ) का वर्कशॉप तीन दिनों तक पटना के यूथ हॉस्टल में रखा गया। इस फिल्म के निर्माता एवं निर्देशक पी. राजकुमार ने बिहार के सभी प्रांतो में ऑडीशन के माध्यम से नए कलाकारों का चयन किया है। राजकुमार का मानना है कि सभी पुराने चेहरे को लेकर फिल्म बनाते हैं लेकिन हिंदी फिल्मों में नये लोगों को मौका नहीं मिल पाता इसलिये मैंने अपनी फिल्म के लिये शहर के अलावा दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से कलाकारों को चुना है।
 इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फिल्म निर्माता-निर्देशक दूरदर्शन और डिस्कवरी के एंकर सुरेन्द्र मोहन, माननीय विधायक जिला कोढा व पूर्व फिल्म सेंसर बोर्ड की सदस्य पूनम पासवान, कटिहार जिला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रेम राय एवं बॉलीवुड के जाने माने छायांकार अरूण मिश्रा 'बाबा' ने वर्कशॉप को संबोधित किया एवं पूरे बिहार से चुने गए कलाकारो को अभिनय के गुण सिखाये। सभी का मानना है कि इस बिहार मे एक से बढ़कर एक प्रतिभायें छिपी हुई है बस उन्हें ढूंढ़ने की देर रहती है। राजकुमार की कड़ी मेहनत से यह कोशिश सफल रही एवं उन्हें अपने फिल्म में काम करने का मौका देने जा रहे हैं।
 इस फिल्म की पूरी शूटींग बिहार के कटिहार, पटना एवं ज़हानाबाद में होगी। मुख्य अभिनेत्री के रुप में पूजा सिन्हा, नेहा कृष्णा अखौरी का चयन किया गया है एवं अन्य कलाकारों में हिन्दी एवं मराठी फिल्मों के विख्यात कलाकार सयाजी शिन्दे, मोहन जोशी और गुलशन पांडेय नज़र आयेंगे।

Post a comment

 
Top