0





 बॉलीवुड फ़िल्मो की रोमांटिक कहानियो का  प्रस्तुति तेजी से बदल रही है निर्देशक अविनाश ध्यानी की फ़िल्म सौम्य गणेश भी एक अलग प्रेम कहानी है। अभिनेता-निर्देशक-लेखक अविनाश ध्यानी ने पद्मा सिद्धी फ़िल्स के बैनर तले फ़िल्म 'सौम्या गणेश' का टीजर पोस्टर में मुम्बई‌ में लॉन्च किया. इस ख़ास अवसर पर अभिनेता अविनाश ध्यानी, अभिनेत्री  संस्कृति भट्ट, सह-निर्माता सचिन गर्ग, म्यूजिक डायरेक्टर संजोय बोस, संवाद लेखक ऋषि राज भट्ट, डिस्ट्रिब्यूटर जयवीर पांघल व मुजाहिद खान, मास्टर शिवांश गर्ग, रोहित गर्ग जैसी उपस्थित रहे।
यह फ़िल्म अपने आप में अनूठी इसलिए है क्योंकि ये पहली ऐसी रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म है,जिसके बैक ड्राप में डायबटीज़ जैसी बीमारियों है. यह एक ऐसी बीमारी जिससे ब्लड प्रेशर काफ़ी बढ़ जाता है और इस बीमारी से रिश्ते अक्सर दरार आ जाया करती है या फिर रिश्ते और मज़बूत हो जाते हैं. फ़िल्म में रोमांटिक लीड में संस्कृति भट्ट और  अविनाश ध्यानी नज़र आएंगे। पद्मा सिद्धी फ़िल्म्स के बैनर तले 'सौम्या गणेश' का लेखन,‌ निर्देशन और निर्माण किया है अविनाश ध्यानी कर रहे है . अविनाश ध्यानी ने इससे पहले '72 हावर्स - मार्टीर हु नेवर डाइड' में एक्टिंग करने के‌ अलावा इस फ़िल्म का निर्देशन भी किया था. फ़िल्म के संवाद अविनाश ध्यानी और ऋषि राज भट्ट ने सयुक्त रूप से लिखा है।
बेहद अलग किस्म की ये फ़िल्म एक ऐसे युवक की कहानी को दर्शाएगी, जो टाइप 2 डायबिटीज़ का मरीज़ है. इस बीमारी के चलते किसी भी मरीज़ की प्रजनन शक्ति प्रभावित होती है क्योंकि उस व्यक्ति का टेस्टोस्टेरोन लेवल गिरता जाता है. फ़िल्म की इस पृष्ठभूमि पर बन रही इस फ़िल्म में सौम्या और गणेश की प्रेम कहानी को बेहद ख़ूबसूरत अंदाज़ में पेश किया जाएगा. गौरतलब है कि फ़िल्म में दोनों महज़ प्यार के पंछी के रूप में नहीं दिखाई देंगे, बल्कि दोनों की दोस्ती उनके प्यार से कहीं गहरी होगी और ये फ़िल्म की एक और बड़ी ख़ासियत है।
इस ख़ास मौके पर अविनाश ध्यानी ने कहा, "ये बचपन से जुड़ी एक सादगी भरी प्रेम कहानी है, जो आम लोगों के जीवन से प्रेरित है. फिल्म हर हाल में जिंदगी को भरपूर अंदाज़ में जीने‌ की सीख देती है. अगर आपके पास एक ऐसा साथी है, जो हर हालात में आपका साथ देता है, तो इससे आपकी ज़िंदगी बेहद आसान  हो जाती है और आपको ज़िंदगी के हालात से लड़ने की शक्ति‌ मिलती है. 'सौम्या गणेश' प्यार की वो परिभाषा पेश करती है, जो देह के आकर्षण से परे है।
इस फ़िल्म की शूटिंग ऋषिकेश, हरिद्वार, देहरादून, नई दिल्ली और मुम्बई जैसी जगहों पर की जाएगी और फ़िल्म‌ की शूटिंग का 20 सितंबर, 2019 से शुरू होगा।

Post a comment

 
Top