0


 मुंबई, 19 अगस्त 2019: भारत की एकमात्र मीट फूड ब्रांड लिसियस ने पैकेज्ड फूड श्रेणी में भारत की पहली मीट-आधारित-स्प्रेड रेंज का आज मुंबई में आयोजित एक भव्य समारोह में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के हाथों लांच किया। कंपनी का मानना है कि इस नए उत्पाद के आने से भारत में मीट खाने वाले भारतीयों के उपभोग के स्टाइल में बदलाव आएगा। कंपनी गत पांच साल से इस कारोबार में हैं और अब कंपनी अपने ग्रोथ के मद्देनजर विभिन्न उत्पादों के साथ विविधीकरण करने जा रही है। कंपनी की जल्द ही और नए उत्पाद शुरु करने की योजना है।
लॉन्च के अवसर पर कंपनी के फाउंडर्स अभय हंजुरा और विवेक गुप्ता ने कहा कि हमने ऑनलाइन बिक्री के जरिए ताजा और रॉ मीट के उत्पादों की बिक्री के जरिए न केवल रॉ और ताजे मांस की श्रेणी में मुख्य मुकाम हासिल किया है बल्कि प्री-मैरीनेटेड मीट और बॉटल्ड स्प्रेड में रेडी-टू-कुक (आरटीसी) और रेडी-टू-ईट (आरटीई) कैटेगरी में भी काफी आगे निकल गए हैं। हमने अपने उत्पादों की श्रेणी में वृद्धि की है। इसकी शुरुआत 2015 में बंगलुरू से की गई थी फिर हैदराबाद, चेन्नई, दिल्ली, गुड़गांव, चंडीगढ़, पूना और मुम्बई में इसका विस्तार किया गया है।
लिसियस के नए उत्पाद के लांच अवसर पर मुख्य अतिथि शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने कहा कि मैं एक माँ और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक इंसान होने के नाते दैनिक खाद्यों और अपने लाइफ स्टाइल के व्यस्तम क्षणों से अवगत हूँ। यह हमारे रोजमर्रा के जीवन में एक चुनौती रहती हैं। अक्सर कहा जाता है कि हम वही खाते हैं जो हम चाहते हैं। इसलिए उसमें क्वालिटी रहनी ही चाहिए। भारत में स्प्रेड मार्केट 800 मिलियन अमेरिकी डॉलर का है और इसमें हर साल 16 प्रतिशत की वृद्धि हो रही है। बटर, जैम, चॉकलेट स्प्रेड और मेयो-आधारित स्प्रेड प्रमुख उत्पाद रहे हैं जबकि मीट खाने वालों के लिए बहुत ही कम ऑफर रहे हैं। चूंकि भारत में 72 प्रतिशत भारतीय मीट का सेवन करते हैं अतः लिसियस को यहां बड़ा बाजार मिलने की संभावना है औऱ कंपनी इसके लिए भरसक प्रयास में लगी है।
कंपनी शुरुआत में छह विशिष्ट स्वाद वाले मांस स्प्रेड- बटर चिकन, कॉन्टिनेंटल चिकन, हनी-मस्टर्ड चिकन, शावरमा चिकन, स्वीट टैमरिंडचिकन और हर्बी-टोमैटो चिकन पेश कर रही है। 

Post a Comment

 
Top