0



डिजिटल क्रांति और म्यूजिक विडियो की बढती लोकप्रियता ने कई नए कलाकारों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने के द्वार खोल दिए हैं. एक ऐसी ही नई प्रतिभा हैं आयरा कटरे जिनकी चर्चा इन दिनों एक पंजाबी म्यूजिक विडियो रब वर्गा यार को लेकर हो रही है जो इन्टरनेट पर बेहद पसंद किया जा रहा है. दर्शकों और श्रोताओं द्वारा यह गीत काफी सराहा जा रहा है. 
इसे पंजाब के लिजेंड्री सिंगर मनमोहन वारिस ने गाया है और आयेरा ने इसमें फीचर किया है. भोपाल की रहने वाली आयेरा इस गीत की लोकप्रियता से बेहद उत्साहित हैं वह कहती हैं ''यह सूफी मिज़ाज का गीत है, आज के वक्त में ऐसे गीत बहुत कम आ रहे हैं, लेकिन यह दिल को छु लेने वाले गीत होते हैं. यह राहत फ़तेह अली खान स्टाइल का गाना है जिसे आप सूफी क्लासिकल का मिश्रण कह सकते हैं. इस विडियो में मैंने फीचर किया है. इसके लिरिक्स भी लोगों को पसंद आ रहे हैं. यह गाना जयपुर के हवा महल, जल महल जैसे बेहतरीन लोकेशंस पर शूट हुआ है. इसमें चंडीगढ़ के एक्टर राहुल इनके अपोजिट थे. उन्होंने भी दर्जनों पंजाबी अलबम किये हुए हैं.
दर्शकों को इस अलबम में आयेरा का लुक और इनकी एक्टिंग काफी पसंद आ रही है. गाना काफी अच्छा चल रहा है. सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी आयरा को एक्टिंग का शौक बचपन से ही था. बकौल आयरा ''बॉलीवुड फिल्मे देख कर डांस करने और एक्टिंग करने की ख्वाहिश जन्म लेने लगी थी. फिल्मे मुझे बहुत आकर्षित करती रही हैं. भोपाल से मैंने एक ब्यूटी कांटेस्ट से शुरुआत की थी. यह मिस एमपी इंडिया नाम का ब्यूटी कांटेस्ट था जिसमे मैं फर्स्ट रनर अप रही थी. जब मैंने यह ब्यूटी कांटेस्ट जीता तो मेरा हौसला बढ़ा और भोपाल में थिएटर काफी किया. एक प्ले में लीड कैरेक्टर प्ले किया था. फिर मैंने मुंबई का रुख किया. काफी मॉडलिंग भी की और रैम्प वाक भी किया.''
मुंबई में संघर्ष के बारे में कहती हैं ''मुझे लगता है कि वैसे तो हर फील्ड में स्ट्रगल होता है लेकिन फ़िल्मी लाइन में अधिक संघर्ष की जरुरत होती है. क्योंकि हर कोई एक्टर या मॉडल बनना चाहता है. इस फील्ड में मैं अपना काम पूरी मेहनत और डेडिकेशन के साथ करने आई हूँ. ''एक एक्ट्रेस में जो क्वालिटी होती है वह तमाम खूबियाँ आयरा के अन्दर मौजूद हैं. बकौल आयरा 'प्रियंका चोपड़ा बहुत इंस्पायर करती हैं. दीपिका पादुकोण भी मेरी रोल मॉडल रही हैं.
 'सिंगिंग का भी शौक रखने वाली आयरा कहती हैं '' फिलहाल कुछ फिल्मो की स्क्रिप्ट पढ़ रही हूँ कुछ साइन भी की हैं जिनकी घोषणा जल्द की जाएगी. कुछ म्यूजिक विडियो भी करने वाली हूँ. 

Post a Comment

 
Top