0






दुनिया भर में होने वाले ब्यूटी कॉन्टेस्ट में अब शादीशुदा महिलाओं के लिए भी अवसर पैदा किए जा रहे हैं ऐसा ही एक ब्यूटी कंटेस्ट है "मिसेज यूनिवर्सल पेजेंट 2019" जिसमें मैरिड वूमेन को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। नंदिता गोल्डर एक ऐसी ही खुशकिस्मत महिला हैं जिन्हें इस मुकाबले में भारत की ओर से शामिल होने का मौका मिला है। नंदिता एक बैंक में मैनेजर होने के अलावा फिटनेस आइकॉन भी है। 
वह कहती हैं, "मैं खुद को बेहद भाग्यशाली मानती हूं कि मिलियन भारतीय महिलाओं में से मैक्सिको में मिसेज यूनिवर्सल पेजेंट 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए मुझे चुना गया है और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का वादा करती हूं।
नंदिता ने आगे कहा, "जहां मिस यूनिवर्सल का खिताब लड़कियों के लिए होता है, वहीं मिसेज यूनिवर्सल टाइटल उन महिलाओं के लिए है को बहुमुखी प्रतिभा रखती हैं और अपने परिवार और समाज की जिम्मेदारियों के साथ अपने जीवन को संतुलित करने की कला रखती हैं। शादी तुम्हारे सपनों का अंत नहीं है। अपने सपनों को जीने और आगे बढ़ाने के लिए, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। आपके पास अपने पूरे परिवार की शक्ति और प्यार है, हार न मानें।” दुनिया की महिलाओं के लिए नंदिता ने यह एक आशावादी संदेश दिया है। 
वास्तव में आम तौर पर समझा जाता है कि शादी के बाद महिलाओं को अपने कैरियर और सपनों को पूरा करने का मौका नहीं मिलता और ब्यूटी कंटेस्ट के बारे में तो सोचा भी नहीं जाता मगर आज मिसेज यूनिवर्सल पेजेंट जैसे कॉन्टेस्ट हो रहे हैं जिनमें शादीशुदा महिलाएं भाग ले रही हैं। नंदिता जैसी महिलाएं बहुत सी औरतों की प्रेरणा की वजह बनेंगी जो बैंक में काम भी करती हैं और इस तरह के ब्यूटी कंटेस्ट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी जा रही हैं।

Post a comment

 
Top