0








मोहित भारती की पहल - भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवायएम) के अध्यक्ष

मैंग्रोव बचाओ आजीविका बचाओ! इस आंदोलन की पहल के साथ, मोहित भारती ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर "जर्नी टू मैंग्रोव" का आयोजन किया है। इस पहल का समर्थन करने वाले एक हजार से अधिक लोग पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं।
इस तरह की पहल मुंबईकरों के साथ मुंबईकरों का सामना करने में मदद कर सकती है क्योंकि मैन्ग्रोव्स में स्टिल्ट जैसी जड़ें हैं जो खारे ज्वार और बदलते जल स्तर के साथ सामना करने के लिए एक जटिल संरचना बनाते हैं, और यह बाढ़ के रूप में बफर के रूप में कार्य करता है।
भारतीय जनता युवा मोर्चा (मुंबई) के अध्यक्ष मोहित भारतीय का कहना है, "हमारे मैंग्रोव वनों की गिरावट हम सभी के लिए एक विशेष चिंता का विषय होना चाहिए। मैंने एक आदर्श वैश्विक पर्यावरण के अवसर पर अपने महान मैक्रो वनों की सुरक्षा और  बहाली के लिए यह महत्वपूर्ण पहला कदम उठाया है। मुझे खुशी है कि बहुत से लोग आगे आए हैं और इसका समर्थन कर रहे है।
मोहित भारतीय बीजेवायएम मुंबई के वर्तमान अध्यक्ष और आईबीजेए के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। वह माय होम इंडिया के उपाध्यक्ष हैं। गर्व भारतीय फाउंडेशन के संस्थापक। वह मोहित भारतीय फाउंडेशन के अध्यक्ष भी हैं।

Post a comment

 
Top