0

भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार, एक आगामी फिल्म  'बटालियन 609' का संगीत क्रिकेट मैदान पर लॉन्च किया गया। यह अनोखी घटना लखनऊ के एकाना स्टेडियम में फिल्मी सेलिब्रिटीज द्वारा खेले जाने वाले एक क्रिकेट मैच के ब्रेक के दौरान हुई, यहाँ दर्शकों के जोरदार उत्साह के बीच पूरे कलाकारों की उपस्थिति में म्यूजिक लांच हुआ जहाँ क्रिकेटरों द्वारा काफी सपोर्ट भी मिला। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह व्यापक रूप से माना जाता है कि क्रिकेट और फिल्म ही एकमात्र ऐसा मिश्रण है जो भारतीयों के बीच पसंदीदा है।
एक रोमांचकारी फिल्म, 'बटालियन 609' भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 4 युद्धों के विषय को छूती है। इसका एक अनूठा विषय है जो हमारे पड़ोसी देश के साथ भविष्य के संबंधों के बारे में भी है। कहानी सीमाओं के पार युद्ध के मैदान पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बारे में है, जो बड़ी कुशलता से तनावपूर्ण स्थिति को संभालते हैं और जिससे उनके संबंधित हेड कमांड्स अज्ञात होते है।
बृजेश बटुकनाथ त्रिपाठी द्वारा लिखित और निर्देशित, फिल्म 'बटालियन 609 का निर्माण नारायणदास लालवानी द्वारा किया गया है। संगीत शैलेंद्र सयांती द्वारा रचित है। गायक राजा सागू हैं. फिल्म में प्रमुख भूमिकाएं शोएब इब्राहिम (बिग बॉस प्रसिद्ध दीपिका इब्राहिम के पति) और एलेना कज़ान द्वारा निभाई गई हैं, जबकि इसमें सपोर्टिंग कास्ट में फरनाज शेट्टी, विश्वास किनी, विककी  आहुजा और विकास श्रीवास्तव हैं।  फिल्म 'बटालियन 609' 11 जनवरी 201 9 को बिग कर्टेंस मीडिया द्वारा दुनिया भात के सिनेमाघरों में रिलीज़ की जा रही है।

Post a comment

 
Top