0


बॉम्बे बेयव्यू रोटरी क्लब के सहयोग से वोकहार्ड फाउंडेशन ने लिटिल हार्ट पहल के तहत जन्मजात ह्रदय दोष से ग्रस्त बच्चों के इलाज के लिए ‘दिल से दिल तक’ नाम से एक फंड रेजिंग इवेंट का आयोजन मुंबई में किया। सेण्टर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के मुताबिक, हर साल लगभग 10,000 बच्चे जन्मजात ह्रदय दोष के साथ पैदा होते है। इनमें से अधिकतर को जीवन के पहले वर्ष भीतर ह्रदय शल्य चिकित्सा की आवश्यकता होती है। अफ़सोस की बात है की उनमें से कई संसाधनों सुविधाओं और जागरूकता की कमी कारण मर जाते है। वॉकहार्ड फाउंडेशन, वॉकहार्ड  अस्पताल सहयोग से समाज के वंचित वर्ग से आने वाले ह्रदय दोषों वाले बच्चों के जीवन को बचाने के उद्देश्य से लिटिल हार्ट्स कार्यक्रम के तहत इस कार्यक्रम का  आयोजन किया।
वॉकहार्ड फाउंडेशन का लिटिल हार्ट्स प्रोग्राम जन्मजात ह्रदय रोगों के साथ समाज के वंचित वर्ग के 0 -15 आयु के बच्चों को वित्तीय सहायता देने की योजना बनाता है और युवा जीवन को बचाता है। इसलिए यह धन जुटाने का आयोजन यहाँ किया। फंड रेजिंग इवेंट में सरकार और मनोरंजन उद्योग के प्रमुख व्यक्तियों ने भाग लिया साथ ही डॉ राहुल जोशी एंड  इवोल्यूशन (युवा संगीतकारों का बैंड) का लाईव प्रदर्शन भी आयोजित हुआ। सुश्री अमृता फडणवीस, अभिनेता-जैकी भगनानी, महाराष्ट्र आवास मंत्री-श्री प्रकाश मेहता, भजन सम्राट–अनूप जलोटा, मोहित कंबोज-अध्यक्ष (बीवाईजेआईएम्), आदिति गोवित्रिकर-मिसेज वर्ड 2001, अभिनेता-राहुल रॉय ने कार्यक्रम के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज की और समर्थन किया।
 डॉ हुज (हुजैफा खोराकीवाला) सीईओ और ट्रस्टी, वॉकहार्ड फाउंडेशन ने अपना जन्मदिन लिटिल हार्ट्स के धन जुटा कर मनाया। सर हुज ने कहा, ‘’की जन्मजात ह्रदय दोष से पीड़ित युवा जीवन को बचाने के मिशन साथ लिटिल हार्ट की अभियान की शुरुवात की। और मुझे यह साझा करने में बहुत ख़ुशी है की हमने इस पहल के तहत 320 सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी की। आज का धन जुटाव कार्यक्रम इन निर्दोष जीवन को बचाने की दिशा में एक कदम है। मै चाहता हु की अधिक से अधिक लोग आगे आए और इस मिशन को समर्थन दे और कामयाब बनाए। 
सामुदायिक सेवा निर्देशक, ''शरद लोहिया कहते है दिल से दिल तक, हमारी सबसे बड़ी धन जुटाने वाली घटना है। हमारा लक्ष्य न केवल उन बच्चों को जन्मजात ह्रदय दोषों से  बचाना है बल्कि उन्हें जीवन का एक नया मार्ग प्रदान करना है। इस इवेंट से  हमने यह सुनिच्चित किया है की इन युवा और बहुमूल्य जिंदगियों को बचाया जाएगा। हम अपने सभी उदार दाताओं संरक्षक और दोस्तों के बहुत आभारी है। जिन्होंने इस अभियान का समर्थन किया है।

Post a comment

 
Top