0

 त्यौहार का समय पूरे समाज में एकता, उत्सव और खुशी लाता है। इस गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर यूट्यूब चैनल टी-सीरीज़ भक्ति सागर पर भानु के गीतों ने भक्ति का अहसास जगाया है ।
इस लोकप्रिय संगीत चैनल पर ध्यान आकर्षित करने वाला एक  गणेश भजन " मुख मेरा हाथी का है क्यों मेरी मैय्या..." को 1,113,858 से भी अधिक बार देखा गया है जो वास्तव में भगवान गणेश द्वारा अपने निर्माताओं के लिये एक आशीर्वाद है ।
भानु जिनका पूरा नाम श्रीमती पार्वती अखिलेश्वरन है , वह गीतकार, संगीत निर्देशक और  भक्ति गानों की गायकी में अपनी अद्भुत उपस्थिति दर्ज की है।  संगीत के अनुभवों के बारे में वह कहती हैं ' मैं एक अद्भुत मंच प्रदान करने के लिए टी-सीरीज़ के लोगों का आभारी हूं। मैंने गीतों को लिखा और अंजू जी के साथ इसका वीडियो बनाया है ।
मुंबई विश्वविद्यालय से स्नातक, भानु एक कलात्मक परिवार से ताल्लुक रखती हैं । उन्होंने पाक कला पर आधारित एक पुस्तक लिखी है जिसे इंडिया बुक हाउस द्वारा प्रकाशित किया गया था। उसके बाद शेठ पब्लिशिंग हाउस द्वारा प्रकाशित कई शैक्षणिक कार्य पुस्तकों को भी लिखा है। उन्होंने कर्नाटक और हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत में भी खुद को प्रशिक्षित किया है। शुरुआती दौर में उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल - सुरलीला पर एक सामाजिक भजन अपलोड किया है।
भानु उत्साहपूर्वक कहती हैं, टी-सीरीज़ ने अपने यूट्यूब चैनल टी-सीरीज़ भक्ति सागर पर सफलतापूर्वक तीन भजन जारी किया है। उस भक्ति ट्रैक में एक गीतकार, गायक और संगीत निर्देशक के रूप में मेरी गीत ' कौन है भक्त कृष्ण का ' सूची में दूसरा स्थान और ' मुख मेरा हाथी का ' सूची में आठवां स्थान प्राप्त किया है ।
आने वाले समय में भानु भजनों के अलावा गजल , रोमांटिक गानें , कव्वाली के साथ साथ कहानियां, स्क्रीनप्ले और संवाद भी लिख रही है। रचनात्मक क्षमताओं से परिपूर्ण प्रतिभावान लेखिका भानु आने वाले समय में अपनी एक अलग पहचान बनाने को आतुर नज़र आती हैं ।

Post a comment

 
Top