0

27 अप्रैल, 1959 के दिन एक दमदार पारसी नौसेना अधिकारी ने अपने रिवाल्वर की तीन गोलियों से एक समृद्ध सिंधी व्यापारी को छलनी कर दिया था जिसके बाद उस पारसी नौसेना अधिकारी ने पुलिस के पास स्वयं अपने क्रूर अपराध को स्वीकार भी कर लिया था। इस घटना पर आधारित फिल्म रुस्तम में अक्षय कुमार ने एक पारसी नौसेना अधिकारी की भूमिका निभाए थे और अवार्ड भी जीते ।
केएम नानावटी बनाम महाराष्ट्र राज्य की कुख्यात कहानी अभी भी भारत में सबसे सनसनीखेज आपराधिक मामलों में से एक है। ALTBalaji इस मुकदमे के मामले को "द वर्डिक्ट - स्टेट बनाम नानावती" नामक अपनी आने वाली वेब श्रृंखला में पेश करने के लिए तैयार हैं, जिसमें अभिनेता अंगद बेदी वकील कार्ल खांडलवाला की भूमिका में नज़र आएंगे।
अंगद ने कहा ," इनसाइड एज के बाद, मैं केवल एक ऐसा शो करने के लिए उत्सुक था जो कहानी के मामले में पहली वेब श्रृंखला से हटकर हो। मैंने इस शो का कांसेप्ट सुना, जिसने मेरे होश उड़ा दिए थे! इस तरह के शक्तिशाली और एकदम अलग प्रकार की भूमिका निभाने का सपना हर अभिनेता देखता है। आप जानते हैं, मैंने हमेशा विश्वास किया है कि एकता के साथ अनपेक्षित चीज़ों की उम्मीद कर सकते हैं, और यह उनमें से एक है। आप उनके साथ यक़ीनन कुछ शैलियों की पहचान कर सकते है लेकिन ALTBalaji के साथ वह हर स्टिरियोटाइप को तोड़ देना चाहती है जो कभी अस्तित्व में थी।
उन्होंने आगे कहा, "इसकी कहानी इतनी शक्तिशाली है और एक टॉप अनुभवी आपराधिक वकील कार्ल खंडलावाला की भूमिका के साथ भला कौन ऐसी भूमिका को निभाना नहीं चाहेगा? यह एक दिलचस्प भूमिका है और मैंने इसे पहले से तैयार करने के लिए बहुत कुछ पढ़ना शुरू कर दिया है। इस शो को निर्देशित करने वाले शशांक के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूँ ।
छह दशकों के बावजूद, परीक्षण की कहानी जो बेवफाई, खूनी हत्या और देशभक्ति के आसपास घूमती है, अभी भी लोगों का ध्यान आकर्षित करती है। यह 10-एपिसोड कोर्टरूम नाटक सार्वजनिक रिकॉर्ड, उस समय के समाचार पत्र लेख, उन लोगों के इंटरव्यू पर आधारित होगा जिनको इस मामले में ज्ञान है। जबकि मुकदमे का नतीजा अब एक ज्ञात तथ्य है, लेकिन यह इस मामले का खुलासा ही है जो आज भी देश के लिए इंटरेस्ट का विषय बना हुआ है। ALTBalaji की वेब श्रृंखला "द वर्डिक्ट" में थियेटर दिग्गजों की टोली मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी। 

Post a comment

 
Top