0

मि. प. संवाददाता / मुंबई
मिशन पत्रकारिता ने सकारात्मक पत्रकारिता के पांच साल पुूरे करते हुए समाज में अपनी एक अलग छाप छोडी है। हर साल  की तरह इस बार भी संस्था ने वित्तीय वार्षिक कैलेंडर २०१८-१९ के लोकार्पण का आयोजन किया है। इसके साथ ही विश्व महिला दिवस के अवसर पर संस्था ने देश की कुछ खास महिलाओं को गौरव सम्मान भी इस कार्यक्रम में दिया जाएगा। रविवार ११ मार्च २०१८ को जोगेश्वरी पूर्व में होनेवाले इस कार्यक्रम में शहर के कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगी। जिसमें पत्रकार मोतिलाल चौधरी द्वारा संपादित मीडिया डायरेक्टरी ‘फैमिली ऑफ प्रेस’ के १० वे वार्षिक अंक का भी विमोचन होगा। 

मुंबई के जोगेश्वरी पूर्व में श्याम नगर तालाब के समीप स्थित ईच्छापूर्ति गणेश मंदिर हॉल में ठीक सुबह १०.०० बजे आयोजित होनेवाले इस समारोह में कार्यक्रम की रूपरेखा कुछ इस प्रकार रहेगी। विमोचन से पहले सुप्रसिद्ध अर्थ विशेषज्ञ श्रीमति अल्पा शाह आम लोगों के लिए आर्थिक प्रबोधन को लेकर उदबोधन करेगी। जिसमें सरकारी योजनाओं के सहारे किस प्रकार अपने छोटे उद्योग का विकास किया जा सकता है इस विषय पर जानकारियां दी जाएगी। बता दें कि श्रीमति अल्पा शाह समाजसेवी होने के साथ साथ सफल बिजनेस वूमैन भी है, जो समाज को पैसों के नियमों और आर्थिक स्वतंत्रता के बारे में जागरूकता लाने का प्रयास कर रही है। 

इसी के साथ इस कार्यक्रम में दोपहर का सामना के पत्रकार मोतिलाल चौधरी द्वारा संपादित वार्षिक मीडिया डायरेक्टरी ‘फैमिली ऑफ प्रेस’ के १० वे अंक का लोकार्पण भी मंच पर मौजूद मान्यवरों के करकमलों द्वारा होगा। 

इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथी के रूप में महाराष्ट्र सरकार के उच्च तंत्र शिक्षा एवं गृह निर्माण राज्य मंत्री रवींद्र वायकर के अलावा, वरिष्ठ पत्रकार नंदकिशोर नौटियाल, दोपहर का सामना के निवासी संपादक अनील तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार शचिंद्र त्रिपाठी, विवेक अग्रवाल, अमरजीत मिश्र, नवभारत टाईम्स के राजनैतिक संपादक अभिमन्यू शितोले, मुंबई वृत्तमित्र के समुह संपादक अभिजीत राणे, एनडीटीवी के सुनिल सिंह, समाजसेवी दयाशंकर त्रिपाठी, श्रीमती सुंदरी ठाकुर, अभिनेत्री रतन राजपुत, अभिनेता रजा मुराद, सिनियर चार्टर्ड अकाऊंटंट प्रताप कांकरिया, ग्लोबल एडवर्टाइजिंग के संजीव गुप्ता, उद्योगपति आशिक मर्चंट, अभिनेता केके गोस्वामी, संगीतकार दिलीप सेन, आदी मान्यवर शिरकत करेंगे। आयोजकों में अध्यक्ष शैलेष जायसवाल के साथ महाराष्ट्र अध्यक्ष व दैनिक मुंबई हलचल के संपादक दिलशाद खान, सचिव अमीर अंसारी एवं युवा रोजगार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कमर आलम अंसारी व पत्रकार मोतिलाल चौधरी आदी कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे हैं।

Post a comment

 
Top