0
बॉलीवुड में उत्तर प्रदेश और बिहार की पृष्ठभूमि पर कई फ़िल्में बनी है, लेकिन  जल्द रिलीज होने जा रही फिल्म 'भूमाफिया' उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर आधारित एक ऐसी फिल्म है जिसमे जमीनों पर कब्जों के मामलों को उजागर करने का प्रयास किया गया है।
फिल्म भूमाफिया की शूटिंग लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों मे की गई है। फ़िल्म में आर्यन वैद्य, सुरेंद्र पाल जैसे कलाकारों के साथ आर के यादव एक अहम भुमिका में नज़र आने वाले हैं।
आर के यादव कहते हैं "आजकल भू माफियाओं का मुद्दा काफी चर्चा में है। इसी समस्या के इर्दगिर्द घुमती है यह फ‍िल्म।जमीन को हथियाने के मामले में भूमाफियाओं का बड़ा वर्चस्व होता है। भले ही कहानी यूपी के परिवेश की है लेकिन भूमाफिया कही का भी हो सकता है। उन्हें कानून का डर नही होता पैसों का बड़ा रॉब होता है। एक दिन उस भूमाफिया की टक्कर एक वकील से होती है। भूमाफिया वकील को पैसे के बल पर खरीदना चाहता है पर वह तैयार नही होता। अंत मे कानून की जीत और पैसों की हार होती है। फिल्म में कानून और भू माफियाओं के बीच के टकराव को दर्शया गया है। जिसमें एक वकील हीरो बनकर उभर कर सामने आता है। मैं इस फ़िल्म में उस वकील का रोल प्ले कर रहा हु जो भूमाफियाओं के विरुद्ध लड़ता है। मेरा किरदार बहुत चुनौतिपूर्ण रहा। जबकि फिल्म में भू माफिया का किरदार सुरेंद्र पाल निभा रहे है,आर्यन वैद्य उनके बेटे की भूमिका में है।
आर के यादव कहते हैं "फ़िल्म में प्रेम त्रिकोण भी है। मेरे अपोज़िट दो हीरोइन है प्रिया वर्मा और मोहिनी गुप्ता। इसमे सीमा सिंह आइटम डांस करती दिखेंगी।
इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ, इलाहाबाद और झांसी सहित उत्तरप्रदेश के कई हिस्सों में की गई है। इसके गीतों में अनुराधा पौडवाल की भी आवाज़ शामिल है। टी सीरीज़ ने म्यूजिक रिलीज़ किया है।

Post a comment

 
Top