0

उड़ता पंजाब में  निर्देशक अभिषेक चौबे ने पंजाब के युवा पर बढ़ते नशा का प्रकोप को दर्शाया गया था ठीक उसी प्रकार कश्मीर डेली में हुसैन खान ने नशाखोरी पर एक अभियान को मद्देनजर रखा है ।
कश्मीर के हालात पर आधारित फ़िल्मो को मिडिया और दर्शक दोनों ही पसंद करते हैं लेकिन निर्माता निर्देशक  हुसैन खान की फ़िल्म "कश्मीर डेली"  दरअसल कश्मीर में तेजी से फ़ैल रहे नशाखोरी जैसी सामाजिक बुराई को  उजागर करती है। बजरंगी भाईजान, ढिशुम , जॉली एलएलबी २  जैसी फ़िल्मो में नजर आये अभिनेता मीर सरवर फिल्म "कश्मीर डेली " के मुख्य किरदार में हैं ।  
फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग मुंबई में एक मल्टीपेक्स में आयोजित की गयी इस अवसर पर फिल्म अभिनेता मीर सरवर  , निर्माता निर्देशक हुसैन खान, अभिनेता के. के. रैना, नंदिता पूरी ( स्व ओमपुरी की पत्नी ) , निर्देशक राहत काज़मी उपस्थित थे।   सेवन टू क्रिएशन्स बैनर तले निर्मित " कश्मीर डेली " में  मीर सरवर  के साथ ही नीलम सिंह , सनम ज़िआ , राजिंदर टिक्कू, हुसैन खान और ज़मीर आशय विभिन्न भूमिकाओं में हैं । यह फ़िल्म कश्मीर में युवाओं की बेरोज़गारी और बढ़ते नशे की बुराई को दिखाती है ।
लगभग  45 साल बाद देश की पहली कश्मीरी फिल्म  कश्मीर के अलावा देश के विभिन्न सिनेमाघरों में रिलीज किया गया ।  फिल्म के निर्माता और निर्देशक  हुसैन खान ने बताया, ”इस फिल्म को बनाने के साथ ही हम व्यवसायिक तौर पर ख़त्म हो गयी कश्मीर फिल्म इंडस्ट्री का फिर से पालन पोषण कर रहे हैं । मेरा कश्मीर में फिल्म बनाना एक सपना था । एक लम्बे संघर्ष के बाद फिल्म दर्शको के सामने है यह पूरी टीम के लिए बहुत बड़ा गर्व है ।

( संतोष साहू )

Post a comment

 
Top