0

युवा रोजगार प्रकोष्ठ की हुई औपचारिक घोषणा


मुंबई। समाज सेवा में एक अलग पहचान कायम करने वाली संस्था एवं संगठन मिशन पत्रकारिता ने अब युवाओं को निशुल्क रोजगार मुहैया कराने के लिए युवा रोजगार प्रकोष्ठ की स्थापना की है। जिसकी औपचारिक घोषणा कल संगठन के मुख्य कार्यालय में की गई। 
बड़े ही जोश के साथ आज मिशन पत्रकारिता की इकाई युवा रोज़गार प्रकोष्ठ के टीम की औपचारिक घोषणा हुई। सभी को पहचान पत्र, नियुक्ति पत्र व पुष्पगुच्छ देकर उन्हें सम्मानित किया गया। नवगठीत ईकाई में नियुक्त किए गई कमेटी के सदस्य निम्न प्रकार है। टीम के अध्यक्ष के रूप में समाजसेवी कमर आलम अंसारी को सर्वसम्मती से नियुक्त किया गया। जबकि महासचिव के रूप में अफजल अहमद युसूफ तथा कोषाध्यक्ष के रूप में शबनम शाकीर शेख की नियुक्ति की गई। वहीं उपाध्यक्ष के रूप में इम्तियाज अहमद शाह एवं श्रीमति रेशमा अंसारी का समावेश किया गया। उपमहासचिव के पद पर मोहम्मद इमरान मोहम्मद सीराज अहमद तथा अनिल कुमार साहेबदीन जैसवार की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा उप कोषाध्यक्ष के पद पर कैलाश गोदारामजी चौधरी एवं अमृता अनंत मालप को नियुक्ति दी गई। जबकि कार्यकारी सदस्य के रूप में रमेश कालीचरण जैसवार, मोहम्मद आलम कुरैशी, आसीफ अब्दुल्ला अंसारी इन्हें शामिल किया गया है। खासतौर पर इस टीम के प्रमुख सलाकार के रूप में सुप्रसिद्ध एडवोकेट मनोज जायसवाल एवं हरी कोंडिबा मोरे को नियुक्ति पत्र दिया गया। 

मिशन पत्रकारिता के अध्यक्ष शैलेष जायसवाल ने बताया कि युवा रोजगार प्रकोष्ठ समाज में बेरोजार एवं अशिक्षित युवाओं के लिए रोजगार मुहैया कराने का काम करेगी। यह टीम केंद्र  सरकार के राष्ट्रीय कौशल विकास निगम से जुडकर युवाओं को निशुल्क कौशल प्रशिक्षण देगी। साथ ही स्वयं रोजगार के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत उन्हें लोन भी उपलब्ध करा देगी। वहीं संगठन को सीएसआर फंड देनेवाली प्राइवेट कंपनियों को बेरोजगार युवाओं का डाटा निशुल्क उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा। संस्था में अब रोजगार पाने की इच्छा रखनेवाले युवा तेजी से जुड रहे हैं। शैलेष जायसवाल ने युवाओं से अपील की है कि युवा रोजगार प्रकोष्ठ से जुडकर लाखों युवा लाभान्वित हो सकते हैं। 

इस समारोह में संस्था अध्यक्ष शैलेष जायसवाल के अलावा सीईओ गीता जायसवाल, सचिव अमीर अहमद अंसारी, कोषाध्यक्ष विद्या राजेंद्र जैसवार, मिशन के बाल विकास समिति अध्यक्ष एडवोकेट विनोद कांकरिया, संस्था की एक और ईकाई समाज सेवा समिती के पालघर विभाग महासचिव रमेश दुबे, कार्यकारी सदस्य प्रमोद सरोज, भरत राणा, समाजसेवक शौकत अलि एम. लोखंडे आदि उपस्थित थे।


Post a comment

 
Top