0

प्रायः फ़िल्मकार मनोरंजन को ध्यान में रखकर फिल्म बनाते हैं लेकिन कुछ फ़िल्मकार सिर्फ यही चाहते हैं कि उनकी फिल्में समाज की धारा को नई दिशा प्रदान करे , जनता जागरूक हो सके और सबसे मुख्य बात यह कि युवा अपनी संस्कृति को अपनाकर रखे न कि पश्चिमी सभ्यता में ढलकर अपना जीवन बर्बाद कर डाले ।
ऐसे ही देश के प्रति ईमानदार और सकारात्मक सोच वाले निर्माता मनोज पांडे ने एक देशभक्ति फिल्म ' टेरर स्ट्राइक बियॉन्ड बाउंड्रीज ' बनाया है । फिल्म आर्मी बैकग्राउंड पर आधारित है तथा इसमें सीमा पर तैनात जवानों की हालत , मानसिक स्थति , परेशानी के साथ देशप्रेम का जज़्बा दिखाया गया है । वे आतंकवाद के खिलाफ सीना तानकर तो खड़े हैं लेकिन अफसरशाही और राजनीति के समक्ष बेबस भी हैं ।
मनोज पांडे का कहना है कि  फिल्म समाज का आइना बन गया है हम इसी के माध्यम से सामाजिक उत्थान और बेहतर ज़िन्दगी के लिए आसानी से सन्देश दे सकते हैं ।
देश विदेश की कई फिल्म फेस्टिवल में पुरष्कृत इस फिल्म का लेखन निर्देशन कमल नथानी ने किया है और शूटिंग एल ओ सी कश्मीर , मनाली में की गयी है ।
फिल्म में रजत बेदी , मुकेश तिवारी , ज़ाकिर हुसैन , मनीष वाधवा और नवोदित तारिका तान्या पुरोहित महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आएंगे ।
ड्रीमसिटी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित यह फिल्म 19 जनवरी को रिलीज हो रही है ।
फिल्म के निर्माता मनोज पांडे झरिया धनबाद झारखण्ड राज्य के हैं । वह रचनात्मक कार्यों में विशेष रूचि रखते हैं , लेखन और पत्रकारिता करना उनका शौक है । उन्होंने अपना अधिकांश समय जयपुर और दिल्ली में बिताया है जिससे कारण वे देश की दिशा व दशा का गहन अध्ययन किया है ।
इस फिल्म के प्रदर्शन के बाद वह तुरंत अपनी दूसरी फिल्म ' आई पी एस महली ' के निर्माण कार्य में जुट जाएंगे जो कि झारखण्ड की ज्वलंत समस्या पर आधारित होगी ।

संतोष साहू

Post a comment

 
Top