0

नागपुर। बेलतरोड़ी के विट्ठल-रुख्मिनी नगर में आईओएन डिजिटल जोन ऑनलाइन परीक्षा केंद्र पर रविवार को समय पर पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिए जाने पर बवाल खड़ा हाे गया। परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र संचालक आैर पर्यवेक्षकों से गुजारिश की, फिर भी प्रवेश नहीं दिया गया। इससे 50 से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र पर हंगामा शुरू कर दिया। इससे कुछ समय के लिए तनावपूर्ण माहौल हो गया। उसके बाद यह मामला हुड़केश्वर थाने तक पहुंच गया
समय पर पहुंचे थे परीक्षार्थी
- सूत्रों के अनुसार रविवार को सुबह 8 बजे से बेलतरोड़ी के डिजिटल जोन परीक्षा केंद्र पर आईबीपीएस विभाग (इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनल सिलेक्शन) की ओर से लिपिक पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा थी। परीक्षा के लिए करीब 1000 परीक्षार्थियों का बेलतरोड़ी परीक्षा केंद्र दिया गया था। सुबह 8.30 बजे होने वाली परीक्षा के िलए सुबह 8 बजे पहुंचे कई परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया।
- परीक्षार्थियों का आरोप है कि परीक्षा शुरू होने के आधा घंटे पहले पहुंचे कई परीक्षार्थियों ने केंद्र के अंदर जाने देने की गुजारिश की, लेकिन परीक्षा केेंद्र के अधिकारी आैर कर्मचारियों ने उनको अंदर जाने से रोक दिया। इससे परीक्षार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। अंत में कुछ परीक्षार्थी हुड़केश्वर थाने पहुंच गए। वहां पर परीक्षा केंद्र पर हुई घटना के बारे में जानकारी दी और उसके बाद शिकायत की।
- पुलिस विद्यार्थियों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए परीक्षा केंद्र पर पहुंची। पुलिस ने केंद्र संचालकों से चर्चा कर मार्ग निकालने का प्रयास िकया, लेकिन कोई हल नहीं निकला, जिससे कई परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए।
जेरॉक्स के कारण नहीं दे पाई परीक्षा
- परीक्षा केंद्र पर पहचान पत्र की जेरॉक्‍स लाना अनिवार्य था। सूत्रों के अनुसार एक युवती के पास आधार कार्ड की जेरॉक्स कॉपी नहीं होने के कारण उसे परीक्षा में प्रवेश देने से मना कर दिया गया।
- उसे बाहर से जेरॉक्स लाने पर प्रवेश देने की बात परीक्षा केंद्र पर की गई। जब वह जेरॉक्स लेकर लौटी, तब भी उसे प्रवेश नहीं दिया गया। वह परीक्षा केंद्र पर काफी देर तक रोते-बिलखते बैठी रही।

Post a comment

 
Top