0
सर्दियों के दिनों शादियों का मुर्हुत सबसे ज्‍यादा निकलता है। ऐसे में आपको टेंशन हो जाती है कि आप तैयार कैसे होगी और आपके स्‍टाइल का क्‍या होगा। क्‍यूँकि अगर आपने थोड़ी सी भी लापरवाही बरती तो आप बहुत ज्‍यादा बीमार भी पड़ सकती हैं। भारत में शादियों के लिए सर्दी का समय सबसे अच्‍छा माना जाता है। ऐसे में आपकी सुंदरता एक किनारे हो जाती है और आपको सर्दी बचाने के लिए हर संभव कोशिश करनी पड़ती है। आपकी इसी उलझन को समझते हुए आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं कि सर्दी के दौरान शादियों में कैसे तैयार हों और किन ड्रेस को पहनें ताकि आपको सर्दी भी न लगे और फैशन भी बरकरार रहे। जानिए विस्‍तारपूर्वक: 
1

1. शरारा सूट  शरारा सूट एक ट्रेडीशनल ड्रेस है जिसमें चौड़ी सलवार और छोटा कुर्ता व दुपट्टा होता है। सर्दियों में अगर आप इस जड़ाऊ ड्रेस को पहनते हैं तो आपको कम ठंड लगेगी और आपका लुक भी अच्‍छा लगेगा। पर ध्‍यान दें कि आप वेलवेट या एम्‍ब्रायड्री वाला सूट ही पहनें।
2

2. अनारकली सूट - अगर आपको बहुत ज्‍यादा ताम-झाम पसंद नहीं है तो अनारकली सबसे उम्‍दा ऑप्‍शन है। भारी अनारकली सूट को पहनें,इसमें बाहें भी फुल होती हैं और नीचे तक पूरा कवर रहता है। वैसे भी सभी लड़कियों को अपनी वॉर्डरोब में एक अनारकली सूट रखना ही चाहिए।

3

3. साड़ी के ऊपर जैकेट - ये स्‍टाइल बहुत यूनीक है और अभी हाल ही में ट्रेंड में आया है। आप किसी भी साड़ी के ऊपर जैकेट या कोटी को पहनें। बस इस बात का ध्‍यान रखें कि आपकी जैकेट आपकी सारी से मैच करती हुई होनी चाहिए।

4

4. अनक्रॉप्‍ड लंहगा - सामान्‍य लंहगों की चोली छोटी होती है लेकिन कुछ लहंगों की चोली लम्‍बी होती है और शर्ट जितनी होती है जिसे अनक्रॉप्‍ड लंहगा कहा जाता है। आप इस लंहगे को भी सर्दी के दौरान शादी के दिनों में किसी एक दिन पहन सकती हैं। इस लंहगे में पैरों में सर्दी कम लगेगी और चोली लम्‍बी होने की वजह से ऊपर भी सर्दी नहीं लगेगी।

9

5. पठानी सूट - लड़कियों के लिए शादी के दिनों में, वो भी सर्दी के दौरान पठानी सूट सबसे अच्‍छा ऑप्‍शन है। पठानी सूट भारी-भरकम और फुल होते हैं। इनमें शरीर का हर हिस्‍सा अचछे से कवर रहता है जिससे कम सर्दी लगती है और स्‍टाइल भी बना रहता है। ऊपर बताये गए सभी सूट या डिजाइन आपको आसानी से किसी भी स्‍टोर या शॉप पर मिल जाएंगे। आप चाहें तो इन्‍हें अपनी दर्जी या डिजायनर से भी डिजाइन करवा सकती हैं।

Post a comment

 
Top