0

मि.प. संवाददाता /नई दिल्ली 
गुजरात चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी जीत के लिए हर तरह की कोशिश करने में लगी है. पाटिNयां अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार रही है. पार्टी साफ सुधरी छवि वाले प्रत्याशियों को उतार रही है. ऐसे में कांग्रेस ने बीजेपी वाली सीट में एक प्रत्याशी को खड़ा किया है जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है. बीजेपी के गढ़ मणिनगर में कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है. मैनेजिंग कंसल्टेंट श्वेता ब्रह्मभट्‌ट को टिकट दिया है. जो सोशल वर्कर भी हैं. 
श्वेता के पिता नरेंद्र ब्रह्मभट्‌ट भी कांग्रेसी हैं. उन्होंने साल २००० में कांग्रेस के टिकट पर म्युनसिपल कॉरपोरेशन का चुनाव भी लड़ा था. श्वेता को हमेशा से ही कॉर्परेट वल्र्ड में आना चाहती थीं. जिसके लिए उन्होंने अहमदाबाद से ही  BBA की डिग्री ली जिसके बाद वो मास्टर्स करने लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिंस्टर चली गईं. जिसके बाद वो इंवेस्टमेंट बैंकर बन गई. वे आईआईएम बैंगलोर में पॉलीटिकल लीडरशिप कोर्स करना चाहती थीं. वो ये कोर्स करने वाली गुजरात ने २६ लोगों में से एक थीं. जहां उन्हें कई कांग्रेस लीडर्स ने गाइड किया. 
'फोकस बीजेपी को पछाड़ना नहीं'
श्वेता का कहना है, 'मेरा फोकस बीजेपी को हराने का नहीं है. मेरा मानना है कि राजनीति में इतना काम किया जाए कि लोग नेताओं का पालन करें, उनके जैसा बनना चाहें, इस तरह हम समाज को अच्छा उधाहरण दे सकते हैं. कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता की विचारधारा में चलने वाली पार्टी है, इसलिए मैंने इसको चुना.'

Post a comment

 
Top