0
मुंबई: फुजीफिल्म इंडिया के हेल्थकेयर डिवीजन ने NM मेडिकल मुंबई के साथ मिलकर हाल ही में रेडियोलॉजिस्ट और रेडियोग्राफर के लिए FFDM (फुल-फील्ड डिजिटल मैमोग्राफी) तकनीक में एडवांस्ड ट्रेनिंग प्रदान करने के लिए अपनी पहली फुजीफिल्म स्किल लैब शुरू की। इस स्किल लैब उद्घाटन कार्यक्रम में आठ उम्मीदवारों ने भाग लिया, जिनमें चार रेडियोलॉजिस्ट और चार रेडियोग्राफर शामिल थे।
फुजीफिल्म मैमोग्राफी स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम रेडियोग्राफरों और रेडियोलॉजिस्टों को अपनी स्किल को बढ़ाने और फुजीफिल्म की तकनीकी रूप से एडवांस्ड मैमोग्राफी मशीनों का उपयोग करके अपने मरीजों और ग्राहकों को बेहतर डायग्नोसिस प्रदान करने और ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
फुजीफिल्म इंडिया के हेल्थकेयर बिजनेस, HOD &वाइस प्रेसिडेंट चंद्र शेखर सिबल ने कहा, " फुजीफिल्म मैमोग्राफी स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम रेडियोग्राफरों और रेडियोलॉजिस्टों को मैमोग्राफी में अपनी विशेषज्ञता और क्षमताओं को बढ़ाने के लिए सशक्त बनाने के उद्देश्य से चलाई गयी एक महत्वपूर्ण पहल है। ब्रेस्ट इमेजिंग में काम करने वाले प्रोफेसनल्स के लिए यह स्किल डेवलपमेंट विशेष रूप से तैयार किया गया है| यह स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम फुजीफिल्म द्वारा विकसित तकनीकी रूप से एडवांस्ड मैमोग्राफी मशीनों की सम्पूर्ण क्षमता का इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रेडियोग्राफरों और रेडियोलॉजिस्टों को आवश्यक स्किल और एक्सपर्टीज से लैस करके ब्रेस्ट कैंसर का पता लगाने, डायग्नोसिस करने और मरीज देखभाल पर बेहतर प्रभाव डालने का प्रयास है। इन प्रयासों से ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित मरीज की सेहत में सुधार हो सकता है और उनकी जान बचायी जा सकती है।
इस पर टिप्पणी देते हुए फुजीफिल्म इंडिया के हेल्थकेयर बिजनेस सलाहकार शुन्सुके होंडा ने कहा, ""वैल्सेयू फ्रॉम इनोवेशन" के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर खरे उतरते हुए हम फुजीफिल्म इंडिया में एडवांस्ड तकनीकों को पेश करके, जानकारी प्रदान जानकारी प्रदान करेंगे| इससे हम हेल्थकेयर प्रोफेसनल्स को ऐसे उपकरणों से सशक्त बनाकर हेल्थकेयर इंडस्ट्री को बदलने के लिए प्रेरित हैं जो डायग्नोसिस को बेहतर बनाएंगे। हर एक तबके को एक समान हेल्थकेयर प्रदान करने के हमारे प्रयास में हम उन हेल्थकेयर प्रोफेसनल्स को स्किल प्रदान करते हैं जो ब्रेस्ट कैंसर से लड़ने में सबसे आगे हैं और एक स्वस्थ राष्ट्र बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।
NM मेडिकल के डायरेक्टर राहिल शाह ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "हम फुजीफिल्म इण्डिया के साथ यह साझेदारी करके बहुत खुश हैं। इस साझेदारी के तहत सही उपकरण, स्किल और हेल्थकेयर प्रोफेसनल्स सटीक डायग्नोसिस प्रथा को बढ़ाने के लिए एक साथ आएंगे। हम यहाँ एक बड़े समुदाय की सेवा करने और एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करना चाहते हैं, जहाँ समय रहते बीमारी का पता लगाकर और सही सटीकता से जीवन बचाया जा सके। हम साथ मिलकर ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ़ अपनी लड़ाई में उल्लेखनीय बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।  हम समय रहते बीमारियों का  पता लगाने और जीवन के लिए ख़तरनाक बीमारियों को कम करने के इस कदम पर आगे बढ़ रहे हैं,  और इसी के कारण हमारा मानना है कि शिक्षा, इनोवेशन (नवाचार) और सहयोग एक साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”
ब्रेस्ट इमेजिंग एवं इंटरवेंशन कंसल्टेंट डॉ. शिल्पा लाड ने कार्यक्रम के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा, "NM मेडिकल, मुंबई के सहयोग से फुजीफिल्म इंडिया मैमोग्राफी स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम रेडियोलॉजिस्ट को अत्याधुनिक मैमोग्राफी तकनीक में ट्रेनिंग देके मरीज की देखभाल को बेहतर बनाएगा। व्यापक स्किल डेवलपमेंट  कार्यक्रम मैमोग्राफी के सभी पहलुओं को कवर करने वाले व्यावहारिक एप्लीकेशन के साथ व्यावहारिक ट्रेनिंग प्रदान करता है, मरीज की हालत से लेकर एडवांस्ड इमेजिंग प्रक्रियाओं तक इमेजिंग तकनीकों, टेक्नोलॉजी ओवरव्यू और व्यावहारिक अनुभव पर जोर देता है, जो रेडियोलॉजिस्ट और रेडियोग्राफरों को मैमोग्राफी और 3 डी टोमोसिंथेसिस जैसे एडवांस्ड एप्लीकेशन में नवीनतम प्रगति के साथ अपडेटेड रहने में मदद करेगा। हम महिलाओं के हेल्थकेयर स्टैंडर्ड्स को बेहतर बनाने और ट्रेनिंग का अवसर प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं जिससे हेल्थकेयर प्रोफेसनल्स को फायदा मिलेगा और मरीजों को हाई क्वालिटी वाला इलाज और देखभाल मुहैया हो सकेगी।" 
फुजीफिल्म स्किल लैब मैमोग्राफी के क्षेत्र में हेल्थकेयर प्रोफेसनल्स की क्षमताओं को बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह लैब मेडिकल इमेजिंग तकनीक को आगे बढ़ाने और मरीज के परिणामों में सुधार करने के लिए फुजीफिल्म की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
 
FUJIFILM इंडिया के बारे में
FUJIFILM इंडिया प्रा. लिमिटेड 2007 में स्थापित FUJIFILM होल्डिंग्स कॉर्पोरेशन, टोक्यो की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। FUJIFILM इंडिया तीन व्यावसायिक क्षेत्रों - हेल्थकेयर, मैटेरियल्स और इमेजिंग में काम करती है। तकनीकी रूप से एडवांस प्रोडक्ट्स के बड़े पोर्टफोलियो के साथ कंपनी हेल्थकेयर, एंडोस्कोपी सिस्टम, फोटो इमेजिंग सॉल्यूशंस, डिजिटल स्टिल कैमरा, इंस्टेंट फोटो सिस्टम (इंस्टैक्स), ऑप्टिकल डिवाइस, ग्राफिक कम्युनिकेशन सॉल्यूशंस, मल्टीफ़ंक्शन प्रिंटर, रिकॉर्डिंग मीडिया और इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट बिजनेस में शामिल है। 
अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.fujifilm.com/in/en विजिट करें।

Post a Comment

 
Top