0

 


मि. प. संवाददाता / नई दिल्ली  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी एक दूसरे के पर्याय हैं क्योंकि पार्टी कमल के निशान पर लड़ती है और ‘मोदी जी कमल का फूल हैं. नई दिल्ली सीट से पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने यह बात कही. भाजपा नेता ने यह टिप्पणी तब की जब उनसे पूछा गया कि ‘प्रधानमंत्री मोदी या भाजपा में कौन बड़ा है?’ टाइम्स नाउ के एक कार्यक्रम में उन्होंने दर्शकों की तेज तालियों के बीच जवाब दिया कि ‘पीएम मोदी और बीजेपी एक दूसरे के पर्याय हैं क्योंकि पार्टी कमल के निशान पर चुनाव लड़ती है और मोदी कमल का फूल हैं.’ ‘टाइम्स नाउ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक बांसुरी को इस बात के लिए प्रशंसा मिली कि उन्होंने किस तरह से पीएम मोदी और बीजेपी के बीच संबंधों को खूबसूरती से समझाया.

बांसुरी ने यह भी कबूल किया कि वह इस मौके पर ‘घबराई हुई’ थीं. सुप्रीम कोर्ट की वकील बांसुरी ने कहा कि ‘अदालत में फुल बेंच के सामने पेश होना वास्तव में इससे आसान है.’ एक खुले मंच पर भाजपा नेता ने अपने नाम- बांसुरी के पीछे की कहानी भी साझा की. उन्होंने जवाब दिया कि ‘मेरी मां ने मेरा नाम भगवान कृष्ण की सबसे पसंदीदा चीज के नाम पर रखा था. बांसुरी की भगवान ने हमेशा अच्छी देखभाल की थी.’ बांसुरी स्वराज ने यह भी बताया कि 2014 के सोशल मीडिया पोस्ट में ललित मोदी ने उन्हें धन्यवाद क्यों दिया? बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी (आप) के आरोपों का भी जवाब दिया कि उन्होंने भगोड़े ललित मोदी का प्रतिनिधित्व किया और उन्हें पासपोर्ट दिलाने में मदद की.

बांसुरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की रिसर्च टीम ठीक से काम नहीं करती है और वे केवल तथ्य ही जानने के लिए उन्हें बुला सकते थे. ‘मेरा सीनियर केस लड़ रहा था और मैं नौवें नंबर की जूनियर वकील थी और एक जूनियर वकील की स्थिति एक इंटर्न से भी बदतर होती है.’ इस सवाल पर कि ललित मोदी ने 2014 में एक सोशल मीडिया पोस्ट में उन्हें धन्यवाद क्यों दिया था? बांसुरी ने कहा कि ‘यह तो आपको ललित मोदी से पूछना होगा.’ उन्होंने यह भी कहा कि ‘आप’ की चिंता से पता चलता है कि वह निश्चित रूप से एक अच्छी वकील हैं.


Post a Comment

 
Top