0
मुंबई। एम्पोकेयर फाउंडेशन की चेयरमैन लकी मिश्रा को उनके सामाजिक कामों के मद्देनज़र महाराष्ट्र राज भवन में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर भारत संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ''मेरी माटी - मेरा देश'' अभियान में सहयोगी बनने पर महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने लकी मिश्रा को प्रतिक सम्मान चिन्ह देकर सम्मान किया।  
मंच पर आयोजक रामकुमार पाल, और उनकी सहयोगी अर्पिता राय मौजूद रही। ज्ञात हो कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन पर इस अभियान की शुरुआत की गई थी।  
ज्ञात है कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में, आजादी का अमृत महोत्सव (एकेएएम) जन नेतृत्व की पहल के रूप में मनाया जा रहा है। सरकार ने इसी उत्सव की निरंतरता में ‘मेरी माटी मेरा देश अभियान’ का शुभारम्भ किया था।
प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर भारत संगठन ने इस अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। सहभागियों का सम्मान इसी सन्दर्भ में महाराष्ट्र के राज्यपाल बैस ने किया था। लकी मिश्रा जो कि एम्पोकेयर फाउंडेशन की चेयरमैन  है उन्होंने भी इस अभियान में सहभागिता की थी। 
 लकी मिश्रा पिछले १० वर्षो से निरंतर समाजसेवा के कार्य से जुड़ी हैं। ज्यादातर बेसहारा स्ट्रीट डॉग के लिए काम करती हूँ। सामाजिक और राजनीतिक तौर पर समाज के अंदर असहाय महिलाओं को रोजगार के सुअवसर देने के साथ ही अपनी संस्था के माध्यम से जरूरतमंद लोगो को मेडिकल सुविधाओं को भी  यथासंभव उपलब्ध करवाने की कोशिश करती रहती है। 
 महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री बैस से सम्मानित होने पर कहती है है कि अब मेरी जिम्मेदारी, समाज के प्रति और बढ़ गई है, सम्मान आप को काम करने की प्रेरणा देता है। मैं माननीय महामहिम की शुक्रगुज़ार हूँ कि मेरी जैसी छोटी कार्यकर्ता को सम्मानित किया और मेरा उत्साहवर्द्धन किया।

Post a Comment

 
Top