0
मुंबई। बिजनेसमैन डॉ निकेश जैन मधानी के पिता ताराचंद जी मधानी के इंडसइंड बैंक, पंजाब नेशनल बैंक एवं आरबीएल बैंक के खाते से हैकर ने अकाउंट हैक करके लाखों रुपये उड़ा दिये। जैसे ताराचंद को ये बात मालूम हुआ तो तुरंत उन्होंने बैंक में फोन करके अकाउंट को ब्लॉक करने का संदेश दिया। लेकिन बैंक की लापरवाही और वहाँ बैठे नासमझ स्टाफ ने अकाउंट को ब्लॉक नहीं किया इससे हैकर को हाथ साफ करने का और मौका मिल गया।
वो तो अच्छा हुआ कि ताराचंद ने अपनी सूझबूझ से पैसे निकाल लिए और हैकर के हाथ लाखो की हि  रकम लगी। फिर साइबर क्राइम में एफ आई आर किया गया एवं ऑनलाइन साइबर क्राइम गवर्नमेंट की वेबसाइट पर शिकायत दर्ज की गयी। 
बिजनेसमैन डॉ निकेश जैन मधानी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वह गोवा में थे और पापा की तबियत खराब रहती है। बाद में मुझे जैसे ही पता चला कि बैंक से हैकर ने पैसे उड़ा दिया तो मैंने तुरंत शिवसेना मीडिया प्रवक्ता आंनद दुबे से संपर्क किया। उन्होंने हमारा पूरा सहयोग किया और निस्वार्थ भाव से हमारी मदद की। इसके साथ ही महाराष्ट्र पुलिस, साइबर क्राइब एवं सुनील चौबे व अन्य कई लोगों ने साथ दिया लेकिन बैंक का सहयोग नहीं मिल पाया। हम भरोसा करके ही बैंक में पैसा जमा करते है और जब बैंक ही साथ ना दे तो किस पर भरोसा कर सकते हैं!
डॉ निकेश जैन मधानी एवं परिवार ने सभी सहयोग देने वाले का आभार जताया और कहा कि मदद करने वाले कभी भी कहीं भी किसी न किसी रूप में आ ही जाते हैं।

Post a Comment

 
Top